Home » इंडिया » PM Modi address a rally in Bagpat occasion of inaugurate Eastern Peripheral Expressway
 

बागपत में बोले PM मोदी- एक परिवार की पूजा करने वाले कभी नहीं कर सकते लोकतंत्र की पूजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 14:22 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (27 मई) देश को सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे का तोहफा दिया. पीएम ने करीब 11,000 करोड़ की लागत से बने 135 किमी. ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को अब आम लोगों के लिए खोल दिया है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली से मेरठ हाईवे का उद्घाटन किया  और खुली जीप में 6 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया. 

प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, यूपी के राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सांसद सत्यपाल मलिक आदि मौजूद रहे. ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे दिल्ली के नजदीक हरियाणा के कुंडली को हरियाणा के पलवल से जोड़ेगा.

इस मौके पर उन्होंने एक पब्लिक रैली को भी संबोधित किया. इसमें उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला. रैली में आई भीड़ को देखकर पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का इतनी बड़ी संख्या में यहां आना बताता है कि चार साल में हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि आज मुझे लगता है कि अपने सेवक से उसका विधाता खुश है. चार साल के बाद फिर आपका ये प्रधानसेवक नतमस्तक होता है.

पीएम ने कहा कि दिल्ली में जाम के साथ प्रदूषण बड़ी समस्या है. हम दिल्ली के चारों तरफ सड़कों का जाल बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे अपने आप में देश का पहला अनोखा एक्सप्रेस-वे है. दिल्ली के अंदर आज जितनी गाड़ियां पहुंचती हैं, उसमें से अब लगभग 30 प्रतिशत की कमी आ जाएगी. ना सिर्फ बड़ी गाड़ियां और ट्रक बल्कि 50 हज़ार से अधिक कारों को भी अब दिल्ली शहर के अंदर एंट्री की जरूरत नहीं पड़ेगी, ऐसी व्यवस्था बनाई गई है.

कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश के लोग देख रहे हैं कि अपने सियासी फायदे के लिए ये लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी खुलेआम झूठ बोल जाते हैं. चाहे दलितों पर अत्याचार से जुड़े कानून की बात हो या फिर आरक्षण की बात, झूठ बोलकर, अफवाह फैलाकर ये लोगों को भ्रमित करने की साजिश करते रहे हैं.

पढ़ें- मोदी सरकार के 4 साल : सड़क निर्माण में गडकरी ने किया मोदी का बेड़ापार

पीएम मोदी ने कहा कि मैं तो सुन रहा हूं कि अब किसानों के बीच भी एक झूठ फैलाया जा रहा है कि जो किसान खेत ठेके पर या बंटाई पर देगा, उससे 18 प्रतिशत जीएसटी लिया जाएगा. मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ऐसी किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दें, बल्कि जो अफवाह फैलाए, उसकी प्रशासन से शिकायत भी करें.
 
उन्होंने कहा कि मैं आपको अनुभव के आधार पर कह सकता हूं, कि जिनके मन में स्वार्थ है वो सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाने वाली राजनीति करता है. लेकिन जो सही मायनों में आपके हित में सोचता है, वो लोकहित की राजनीति करता है.

First published: 27 May 2018, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी