Home » इंडिया » PM Modi address farmers in Bareilly
 

पीएम मोदी: देश के किसानों को नमन करता हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2016, 17:37 IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार को आयोजित किसान स्वाभिमान रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश का किसान श्रम का देवता है. मैं उन्‍हें नमन करता हूं. इस रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

इसके बाद पीएम मोदी ने बड़े ही चुटीले अंदाज में कहा कि बचपन में बरेली के बारे में काफी सुना था. आया नहीं कभी लेकिन ये सुना था कि झुमका यहीं गिरा था. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ये किसान ही हमारे देश की शान हैं.

हमारी सरकार से पहले देश में एक हजार 375 लाख टन दूध का उत्पादन होता था और इस साल दूध का उत्पादन एक हजार 465 लाख टन के हिसाब से हुआ है. इसका पूरा पैसा हमारे किसानों के पास गया.

आज किसान को पानी मिल जाए तो मिट्टी से सोना पैदा कर दे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी बुंदेलखंड में सूखे की स्थिति पर भी अपनी चिंता व्यक्त की. पीएम ने कहा कि सिर्फ यूपी सरकार ही नहीं बल्कि सभी राज्य सरकारों से मेरा आग्रह है कि किसानों और कृषि से जुड़े मसलों को प्राथमिकताओं की सूची में सबसे ऊपर रखा जाए.

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पांच नदिया हैं लेकिन सिंचाई के लिए पानी का न होना चिंता की बड़ी बात है. लेकिन हमारी सरकार ने वाटर मैनेजमेंट को प्राथमिकता दी है. इसके लिए प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना बनाई है.

हमारी सरकार का प्रयास है कि साल 2022 तक किसानों की आय दोगुना हो जाए. मैं देश के किसानों से अपील करता हूं कि वो किसान फसल बीमा योजना का लाभ लें.

First published: 28 February 2016, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी