Home » इंडिया » PM Modi again in America to address howdy modi community summit in Houston
 

अमेरिका एक बार फिर देखेगा PM मोदी का जलवा, कार्यक्रम में शामिल होंगे 50 हजार लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 16:12 IST

नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद अमेरिका के मैडिसन स्क्वायर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. PM मोदी के इस कार्यक्रम को देख अमेरिका सहित पूरी दुनिया हैरान रह गई थी. तब उस कार्यक्रम की काफी चर्चा हुई थी. पीएम मोदी ने मैडिसन स्क्वायर में तब तकरीबन 20 हजार लोगों को संबोधित किया था. 

पीएम मोदी अब एक बार फिर से इसी तरह का एक और कार्यक्रम करने जा रहे हैं. एक बार फिर वह अमेरिकी दौरे पर बड़ी संख्या में भारतीयों को संबोधित करने वाले हैं. पीएम के इस कार्यक्रम को #HowdyModi नाम दिया गया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में इस बार 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं.

अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित 'टेक्सास इंडिया फोरम' में 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में एक सामुदायिक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. एनआरजी स्टेडियम अमेरिका के सबसे बड़े फुटबॉल स्टेडियम में से एक है. यह कार्यक्रम पीएम मोदी के सम्मान में आयोजित किया जाएगा. एक गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने इस बात की पुष्टि की है. 

इस कार्यक्रम के लिए 650 से अधिक सामुदायिक संगठन काम कर रहे हैं. कार्यक्रम की टैगलाइन 'साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य' है. यह आम आकांक्षाओं को पूरा करने के इरादे को दर्शाता है. माना जा रहा है कि कार्यक्रम के जरिए अमेरिका तथा भारत के महान लोकतंत्र को एक साथ लाना है. कार्यक्रम में निशुल्क एंट्री होगी, हालांकि इसके लिए पास की जरुरत होगी. जिसे www.howdymodi.org वेबसाइट पर पंजीकरण कर लिया जा सकता है.

एपीजे अब्दुल कलाम: जब देश के इस प्यारे राष्ट्रपति ने लाइव व्याख्यान के दौरान गंवा दी थी अपनी जान

First published: 27 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी