Home » इंडिया » PM Modi and Amit Shah mourn on death of RSS ideologue Parameswaran
 

कौन थे RSS प्रचारक परमेश्वरन, जिनके निधन पर PM मोदी और अमित शाह ने जताया शोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2020, 19:36 IST

RSS Pracharak P Parameswaran: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रचारक पी परमेश्वरन के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने शोक जताया. पी परमेश्वरन ने शनिवार को आधी रात केरल के पलक्कड़ जिला स्थित अपने एक मित्र के आवास पर अंतिम सांस ली है. 93 साल के परमेश्वरम आरएसएस के दिग्गज नेता, विचारक, लेखक और भारतीय विचार केंद्र के संस्थापक थे.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा, "श्री पी. परमेश्वरन भारत माता के गौरवशाली व निष्ठावान पुत्र थे. उनका जीवन भारत की सांस्कृतिक जागरण, आध्यात्मिक पुनर्जागरण और निर्धनों की सेवा में समर्पित था. परमेश्वरन जी, उनका विचार बहुप्रज्ञ और लेखन उत्कृष्ट था. वह अजय थे!"

पीएम मोदी ने एक तस्वीर भी पोस्ट की. इस तस्वीर में पीएम मोदी उनको प्रणाम करते हुए दिख रहे हैं. कैप्शन में उन्होंने लिखा कि संस्थान निर्माता परमेश्वरन जी ने भारतीय विचार केंद्रम तथा विवेकानंद केंद्र का विकास किया. उनका सौभाग्य है कि कई बार उन्हें परमेश्वरन जी से बातचीत करने का मौका मिला. उच्च कोटि के बुद्धिजीवी के निधन से वह दुखी हैं. ओम शांति.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, "वरिष्ठ प्रचारक व पद्मविभूषण पी. परेश्वरन जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. वह महान सामाज सुधारक और सच्चे राष्ट्रवादी थे, जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन देश और मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया. उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है."

First published: 9 February 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी