Home » इंडिया » PM Modi announced Colombo-Varanasi direct flight
 

पीएम मोदी ने वाराणसी-कोलंबो के बीच सीधी उड़ान का किया एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 14:19 IST
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. इसी सिलसिले में पीएम मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय वेसक दिवस समारोह के मौके पर कहा कि वाराणसी और कोलंबो के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा, "बौद्ध धर्म की शुरुआत भले ही भारत में हुई थी, लेकिन श्रीलंका ने इस धर्म की पवित्र शिक्षाओं को संरक्षित रखा है. आपके माध्‍यम से हमको अपनी जड़ों की तरफ लौटने की प्रेरणा मिलती है. हमारे राष्‍ट्रीय प्रतीक चक्र को बौद्ध धर्म से लिया गया है."

इस बीच पीएम मोदी की श्रीलंका यात्रा के मद्देनजर श्रीलंका ने इस महीने चीन के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने अपनी एक पनडुब्बी को कोलंबो में खड़ा करने की अनुमति मांगी थी.

इससे पहले श्रीलंका ने पिछली बार अक्‍टूबर 2014 में एक चीनी पनडुब्‍बी को कोलंबो में खड़ा करने की इजाजत दी थी, जिसके बाद चीनी भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था. श्रीलंका सरकार के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि चीन ने इस महीने कोलंबो में अपनी एक पनडुब्‍बी को खड़ा करने का अनुरोध किया था.

उन्होंने कहा कि भारत की चिंताओं को देखते हुए, किसी भी समय पनडुब्बी को खड़ा करने के चीन के अनुरोध को स्‍वीकार करना श्रीलंका के लिए संभव नहीं है. अधिकारी ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अपना नाम न लिखने को कहा.

First published: 12 May 2017, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी