Home » इंडिया » PM Modi announces Rs 2 Lakh for who lost their lives due to nonseasonal rain and storms
 

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, बेमौसम बारिश से मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 13:11 IST

चुनावी मौसम में राजनेता वोटर्स को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने भी एक बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत बेमौसम बारिश की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि बेमौसम बारिश में जान गंवाने वालों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

बता दें कि हाल के दो दिनों में दिल्ली एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में आंधी तूफान के बाद तेज बारिश हुई है. जिसमें कई लोगों की जान चली गई. पीएम मोदी ने आंधी और बारिश की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में हुए नुकसान पर भी दुख जताया है.

इस बाबत पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा कि, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर और देश के अन्य हिस्सों में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, "महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कुछ राज्यों में मंगलवार और सोमवार को आए तूफान में कई लोगों की मौत हो गई. जिसमें किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है.” पीएम मोदी ने कहा कि, "मैंने अफसरों से कहा है कि आम जन को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए. जिन्होंने अपने स्वजन खोये हैं उन परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.”

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार ने तीनों सेनाओं को दिया ये बड़ा अधिकार

First published: 17 April 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी