Home » इंडिया » PM Modi appeal Bollywood celebrities to make movies on Gandhi and his ideology
 

पीएम मोदी ने की फिल्म हस्तियों से गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 9:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को फिल्म जगत की कई जानी-मानी हस्तियों से अपने निवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने की अपील की. इस दौरान प्रधानमंत्री आवास पर बॉलीवुड के कई प्रमुख सितारे मौजूद थे. दरअसल, पीएम मोदी की ओर से फिल्म उद्योग को आमंत्रित करने का मकसद महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करना था और लोगों को गांधी की विचारधार और देश को स्वच्छ बनाने का संदेश देना था. 

बता दें कि शनिवार को महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिनेमा जगत की दिग्गज हस्तियां मिलीं. इनमें प्रमुख रूप से शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीज, इम्तियाज अली, एकता कपूर, अनुराग बसु, बोनी कपूर और सनी देओल शामिल थे.

बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां इस इवेंट में शामिल हुईं और गांधी जी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए. प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुए इस कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं.

इस दौरान उन्होंने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी जाना चाहिए, जहां देश और दुनिया से लोग आ रहे हैं. इस कार्यक्रम से जुड़ी जानकारियां पीएमओ के ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, "महात्मा गांधी के विचारों को प्रचारित करने के लिए फिल्म और टेलिविजन जगत शानदार काम कर रहे हैं."

वहीं फिल्म स्टार आमिर खान ने कहाकि, "बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए पीएम मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं. क्रिएटिव लोगों के तौर पर हम बहुत कुछ कर सकते हैं. मैं पीएम मोदी को भरोसा दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे." वहीं बॉलीवड का बादशाह शाहरुख खान, आमिर, कंगना और एकता कपूर ने विडियो संदेश में पीएम मोदी की पहल की तारीफ की है.

कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, मां ने BJP नेता पर लगाए थे गंभीर आरोप

First published: 20 October 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी