Home » इंडिया » PM Modi asks Congress in Rajya Sabha, will you always keep batting
 

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा, क्या हमेशा आप ही बैटिंग करते रहेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2018, 17:53 IST

लोकसभा के बाद पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में भी कांग्रेस पार्टी पार तीखा हमला बोला. इमरजेंसी के वक्त को याद दिलाकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या आपको लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने वाला भारत चाहिए. आप हमारे कार्यकलापों को देखेंगे तो कहेंगे कि हम लक्ष्य का पीछा करने वाले लोग हैं.

पीएम ने कहा हम लक्ष्य निर्धारित करते हैं और उन्हें हासिल करते हैं. कांग्रेस पार चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि क्या आप यह सोचते हैं कि हमेशा आप ही बैटिंग करते रहेंगे. उन्होंने कहा , बेनामी संपत्ति का कानून 28 साल पहले पारित हो गया था, लेकिन उसे अधिसूचित नहीं किया गया था.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा तीन तलाक मामले पर आप जिस तरह का कानून चाहते हैं, आपको बनाना चाहिए था. जब इसकी बात की गई और वोट-बैंक खतरे में पड़ी तो आपके एक मंत्री को जाना पड़ा था.

पढ़ी दुष्यंत कुमार की कविता

राज्यसभा में पीएम मोदी ने पढ़ा दुष्यंत कुमार की एक कविता का अंश पढ़ा 'उनकी अपील है कि उन्हें हम मदद करें, चाकू की पसलियों से गुजारिश तो देखिए'. राज्यसभा में भी पीएम मोदी ने गाँधी परिवार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा, गरीब आदमी के पैसों से खजाने में आई राशि से परिवार के व्यक्ति के जन्मदिन पर अखबारों में विज्ञापन छपते थे.

कांग्रेस ने दिया जवाब 

इससे पहले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आप कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, कांग्रेस मुक्त गुजरात तो बना नहीं पाए, देश क्या बनाओगे. लोकसभा में पीएम मोदी के भाषण के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि हर बार भाषण होता है कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं के बारे में, नरेंद्र मोदी जी के बारे में.

पीएम मोदी के संसद में भाषण पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा, 'उन्होंने एक घंटे से अधिक समय के लिए भाषण दिया लेकिन राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं बोला, राजनीतिक भाषण दिया लेकिन देश के मुद्दों, किसानों या युवाओं के रोजगार के बारे में कुछ नहीं बोला.

राहुल गाँधी ने कहा, किसानों के भविष्य के बारे में, युवाओं के रोजगार के बारे में राफेल डील के बारे में हमारे सवाल हैं. उन्होंने कहा देश को यह समझना है कि पीएम ने भ्रष्टाचार की बात की थी, राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है और पीएम उन लोगों को बचा रहे हैं जिन्होंने भष्टाचार किया है.

First published: 7 February 2018, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी