Home » इंडिया » PM Modi attacks Congress Party for lack of bullet proof jacket to Indian Army in Lok Sabha
 

'कांग्रेस राज में सेना सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सोच भी नहीं सकती थी, नहीं थे बुलट प्रूफ जैकेट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 19:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बजट सत्र में धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस राज में सेना की अनदेखी करने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि सेना के लिए कांग्रेस की सरकार में बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं थी और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में तो सोचा भी नहीं जा सकता था.

पीएम मोदी ने कहा कि जवानों के पास बुनियादी सुविधाओं तक का अभाव था. सेना के जवानों के पास जूते तक नहीं थे और आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. सेना को ताकतवर करने के बारे में कांग्रेस ने कभी नहीं सोचा. कांग्रेस ने सेनाओं की जरूरतों को नजरअंदाज करने का काम किया, देश इसको माफ नहीं करेगा.

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमण ने राफेल मुद्दे पर हर आरोप का जवाब दिया लेकिन कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि वायुसेना मजबूत हो. उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राफेल का सौदा रद्द कराना चाहती है.

कांग्रेस से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि बताओ कि किस कंपनी की भलाई के लिए यह सौदा रद्द कराना चाहते हैं. आप देश की सेना के साथ ऐसा बर्ताव करते हो और सेना को 30 साल से निहत्था बनाकर रखा है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों में रक्षा सौदे में दलाली का इतिहास रहा है. ये लोग झूठ भी आत्मविश्वास से बोलते हैं क्योंकि पिछले 55 साल में एक भी रक्षा डील में दलाली के बगैर नहीं हुई.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत मोदी राज में साढ़े चार साल में 11 नंबर से छठे नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्हें तब 11 पर पहुंचने का गौरव था उन्हें आज छठे नंबर पर आने का दर्द हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि हमारी नीतिओं की आलोचना करनी चाहिए, ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है. लेकिन मोदी की आलोचना करते हुए कांग्रेस वाले देश की बुराई करने लगते हैं. लंदन में झूठी प्रेस कॉऩ्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सदन के बाहर और अंदर सच बोलती है लेकिन कांग्रेस को झूठ पसंद है.

पीएम मोदी ने तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस से पहले देश में कुछ था ही नहीं और जो देश में हुआ वह एक वंश के कारण ही हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने कैबिनेट का फैसला प्रेस कांफ्रेंस में फाड़ दिया. महाभियोग के नाम पर डराने का काम कांग्रेस ने किया. चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने का काम किया. कांग्रेस को संस्थाओं के मान-सम्मान की बात नहीं करनी चाहिए.

First published: 7 February 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी