Home » इंडिया » PM Modi attacks opposition on lynchings rise above politics to ensure peace unity
 

PM मोदी ने मॉब लिंचिंग की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- विपक्ष उठा रहा राजनीतिक फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 9:49 IST

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मॉब लिंचिंग की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना चाहिए. उन्होंने विपक्ष को इसपर राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया.

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू में PM मोदी ने कहा कि उन्होंने और उनकी पार्टी ने कई मौकों पर स्पष्ट शब्दों में ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की एक भी घटना दुर्भाग्पूर्ण है. 

पढ़ें- जम्मू कश्मीर से 35A हटाने पर बोले फारुक अब्दुल्ला, कब्र में दफन होने तक करता रहूंगा विरोध

उन्होंने मॉब लिंचिंग को महज आंकड़ों तक सीमित रख कर राजनीति करने को एक मजाक बताया. पीएम ने कहा कि एक होकर इस तरह की घटनाओं का विरोध करने के बजाय अपराध और हिंसा जैसी घटनाओं का राजनीतिक फायदा उठाना एक विकृत मानसिकता का परिचायक है.

महिला अपराध को लेकर मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने लाल किले की प्राचीर से कहा था कि महिलाओं की मर्यादा की रक्षा करना सरकार, समाज, परिवार सभी की जिम्मेदारी है. सरकार के स्तर पर हमने महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सख्त कानून बनाए गए हैं जिसमें कुछ अपराधों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है.

First published: 12 August 2018, 9:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी