Home » इंडिया » PM Modi become the most popular politician in Facebook overtaking Donald Trump
 

ट्रंप को पछाड़कर PM मोदी ने कायम की बादशाहत, इस मामले में बने दुनिया के नंबर-1 लीडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2019, 14:26 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया के किंग हैं. उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़कर एक और मामले में दुनिया के नंबर वन नेता की बादशाहत कायम कर ली है. दरअसल, पीएम मोदी फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप और ब्राजील के नए राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को पछाड़कर सबसे लोकप्रिय राजनेता बने हैं.

वर्ल्ड लीडर ऑन फेसबुक 2019 की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी फेसबुक पेज पर 4.35 करोड़ लाइक्स हैं. वहीं उनके ऑफिशियल पेज पर करीब 1.37 करोड़ लाइक मिले हैं. मोदी ने ट्रंप को पीछा छोड़ा है. मोदी के बाद दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं.

ट्रंंप के फेसबुक पेज को 2.30 करोड़ लोगों ने लाइक्स किया है. उनके पेज पर 8.40 करोड़ लोगों ने बात किया है. जबकि तीसरे नंबर पर जॉर्डन सुल्तान अब्दुल्लाह की पत्नी हैं. उनके करीब 1.69 करोड़ लाइक्स हैं. 

गौरतलब है कि पीएम मोदी न सिर्फ फेसबुक पर बल्कि ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर भी काफी पॉपुलर हैं. ट्विटर पर उनके 4 करोड़ 70 लाख फॉलोअर्स हैं, इंस्टाग्राम पर करीब 19.9 मिलियन फॉलोअर के साथ वह सबसे लोकप्रिय राजनेता हैं.

बता दें कि एक मार्च 2019 तक फेसबुक के सभी पेजों पर 34.50 करोड़ लाइक्स मिले थे. इसके अलावा इन पर लगभग 76.7 करोंड कमेंट्स हुए थे. क्राउडटैंगल की मदद से यह सर्वे 962 फेसबुक पर दुनियाभर के नेताओं के पेज से किया गया है.

First published: 12 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी