Home » इंडिया » PM Modi Birthday and visit to Sardar Sarovar Dam Ahmedabad in Gujarat
 

69वें जन्मदिन पर 101 पंडितों के साथ सरदार सरोवर बांध पर पीएम मोदी ने की पूजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2019, 12:18 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. पीएम मोदी आज 69 साल के हो गए. अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी गुजरात पहुंचे, जहां उन्होंने केवड़िया में बने सरदार सरोवर बांध का जायजा लिया. पीएम मोदी ने नर्मदा नदी की पूजा भी की. बता दें कि सरदार सरोवर बांध में पहली बार जलस्तर 138 मीटर से ऊपर पहुंचा है. इस बांध का उद्घाटन साल 2017 में किया गया था, लेकिन ये पहली बार है जब गुजरात के सरदार सरोवर बांध में पानी लबालब भरा है. यहां के पुजारी वीरनची प्रसाद शास्त्री ने 101 पंडितों के साथ पीएम मोदी को नर्मदा नदी की पूजा करवाई.

पीएम मोदी को दुनियाभर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, ‘’हर भारतीय के जीवन को सुगम बनाने के लिए आपका परिश्रम और संकल्प भाव हमारे लिए एक प्रेरणास्त्रोत है. एक जनप्रतिनिधि, एक कार्यकर्ता और एक देशवासी के रूप में आपके साथ राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में भागीदार बनना सौभाग्य की बात है. ईश्वर से आपके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं.’’


वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्मदिन की शुभकामनाएं.

भारतीय जनता पार्टी ने भी एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

जल्द करूंगा भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से मीटिंग : डोनाल्ड ट्रंप

First published: 17 September 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी