Home » इंडिया » PM Modi birthday: BJP celebrate PM Modi's 70th birthday as Sewa Saptah in across country
 

आज 70 साल के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, सेवा सप्ताह के रूप में BJP मना रही प्रधानमंत्री का जन्मदिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 6:57 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज 70वां जन्मदिन (Birthday) है. पीाएम मोदी के जन्मदिन के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खास तैयारियां की हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बीजेपी (BJP) ने सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है जो 14 से 20 सितंबर तक चलेगा. पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजित सेवा सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक की हर एक इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करेंगे. पार्टी अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले देशव्यापी 'सेवा सप्ताह' अभियान के तहत सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा जनपद के बढ़नगर में हुआ था. पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले मंगलवार को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय पर प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित 'सेवा सप्ताह' की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरणा लेकर बीजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनसेवा के कार्य में तत्परता से लगा है. उससे पहले पार्टी नड्डा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों का जिक्र किया.


उन्होंने कहा कि पीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी ने भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया है. उन्होंने कहा था कि कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब, मजदूर, किसानों और श्रमिकों के लिए राशन से लेकर आर्थिक मदद देने का काम किया है. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवा भाव से काम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुरु हुआ 'सेवा सप्ताह' के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम '70' रखी गई है, क्योंकि यह प्रधानमंत्री मोदी का ये 70वां जन्मदिन है. पार्टी की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक, सेवा सप्ताह के दौरान देश के हर मंडल में 70 दिव्यांगजनों को उनकी जरूरत के सामान भी वितरित किए जाएंगे.

Corona Virus Update: भारत में संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार, 82 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान

Monsoon session: राज्यसभा में RJD सांसद मनोज झा बोले- कोरोना काल में आयुर्वेद का किया गया गलत इस्तेमाल

साथ ही पार्टी की ओर से उन्हें कृत्रिम उपकरण दिए जाएंगे. इसके अलावा पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर 70 नेत्रहीन लोगों को चश्मे भी प्रदान किए जाएंगे. इसके साथ ही कोरोना के कारण बीजेपी नेता कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए 70 अस्पतालों और गरीब कॉलोनियों में फल वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया जाएगा. पार्टी ने इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारी की है. यह तैयारी हर प्रदेश में बूथ स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक की गई है. इसके साथ ही बीजेपी देश भर में बूथ स्तर पर 70 पौधे लगाएगी. साथ ही हर जिले के 70 गांवों में सफाई कार्यक्रम चलाया जाएगा. इस मौके पर लोगों को प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ दिलाई जाएगी.

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस : 30 सितंबर को अदालत सुनाएगी फैसला, आडवाणी, जोशी सहित ये 32 लोग हैं आरोपी

Coronavirus Update : आज दिनभर यूपी, दिल्ली सहित किस राज्य में आये कितने कोरोना वायरस केस

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, भारत को अभूतपूर्व गति से उन्नति के पथ पर अग्रसर करने वाले देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप सदैव स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों और आपके कुशल नेतृत्व में भारत का सम्मान आकाश की अनंत ऊंचाइयों को स्पर्श करता रहे, ऐसी मेरी कामना है. यह आपकी प्रबल इच्छाशक्ति का ही नतीजा है कि एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी की भयावहता से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर हमारा भारत तमाम बाधाओं को दूर कर नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है. आत्मनिर्भर बनकर विश्व में अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है.

कोरोना वायरस की चपेट में आए नितिन गडकरी, मानसून सत्र के पहले दिन संसद में आए थे नजर

First published: 17 September 2020, 6:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी