Home » इंडिया » PM Modi Birthday Special: birthday wishes to Modi many veterans including Rahul Gandhi
 

PM Modi Birthday: राहुल गांधी सहित कई दिग्गजों ने दी PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 10:49 IST

Happy Birthday Narendra Modi: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी को आज सुबह से ही विभिन्न दलों के नेताओं की ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं दी जा रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा "पीएम नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई." राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. राष्ट्रपति ने कहा ''PM मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें''.

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा ''राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता पीएम मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी.''


इस बीच विदेशों से भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाइयां दी जा रही हैं. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा ''जन्मदिन के शुभ अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को हार्दिक बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं. हम अपने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे''.

गुजरात सरकार ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन को मनाने के लिए गुरुवार को राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को नई दिल्ली के इंडिया गेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 वां जन्मदिन मनाया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर को मनाने के लिए 70 किलो लड्डू का केक बनाया था. पार्टी नेता श्याम जाजू ने भी समारोह में भाग लिया.

एएनआई के अनुसार श्याम जाजू ने कहा "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन को सेवा सप्तह (सेवा सप्ताह) के साथ मना रहे हैं क्योंकि वह खुद लोगों की सेवा करने में विश्वास करते हैं. हमें इस केक को बनाने के लिए 70 किलोग्राम लड्डू भी मिला." कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर, जाजू ने कहा कि हम सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी एहतियाती उपायों को बनाए हुए हैं.

वडोदरा में पार्टी ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PSTBY) के तहत 20,000 से अधिक लोगों को जीवन बीमा की पेशकश की है.वडोदरा के भाजपा उपाध्यक्ष, पराक्रमसिंह जडेजा ने कहा "हमने 14,000 लोगों को जीवन बीमा प्रदान करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन हमने कम से कम 21,000 लोगों को यहां दिया है." जडेजा ने कहा "मैं इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों का शुक्रगुजार हूं." दिल्ली की तरह कोयम्बटूर में भी लोगों ने 70 किलो लड्डू के साथ प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया. बीजेपी ने 14 सितंबर से 20 सितंबर तक जन्मदिन पर एक सेवा मंच का आयोजन किया है.

आज 70 साल के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, सेवा सप्ताह के रूप में BJP मना रही प्रधानमंत्री का जन्मदिन

First published: 17 September 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी