Home » इंडिया » PM Modi celebrating Diwali on LOC with army jawans, wishes everyone on twitter
 

सैनिकों संग सरहद पर दिवाली मनाने पहुंचे पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2017, 14:13 IST
(Twitter)

एक तरफ जहां सारा देश अपने घरों में मां लक्ष्मी की पूजा की तैयारी कर रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी सरहद पर तैनात सैनिकों के बीच दिवाली मनाने पहुंच गए हैं. पीएम मोदी एलओसी पर बांदिपुरा जिले के गुरेज सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं.

हालांकि पहले ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन बॉर्डर पर दिवाली मनाने जा सकते हैं, लेकिन पीएम ने कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ दिवाली मनाने का फैसला किया. इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में लिखा, 'दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। #HappyDiwali to everyone!'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले तीन साल से जवानों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी.

2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था. पिछले साल (2016) प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

दिवाली के अगले दिन प्रधानमंत्री का केदारनाथ जाने का कार्यक्रम तय है, जहां वो केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. केदारनाथ धाम के कपाट 22 अक्टूबर से बंद हो जाएंगे.

इससे पहले पीएम मोदी सर्दियों के बाद केदारनाथ के कपाट खुलने पर दर्शन के लिए गए थे और इस बार वह कपाट बंद होने के समय पर मंदिर जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी भगवान शिव के भक्त माने जाते हैं. यही वजह है कि उन्होंने गुजरात में कई कैंपेन की शुरुआत और अंत सोमनाथ मंदिर से की है.

First published: 19 October 2017, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी