Home » इंडिया » PM Modi closing statement in BJP national executive meet, where are people who were returning thier awards?
 

पीएम मोदी ने ली चुटकी, "कहां हैं अवॉर्ड वापसी वाले?"

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2017, 18:50 IST
(एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लगता है कि विपक्ष फैक्ट्री में नए-नए मुद्दे बनाता है. जब दिल्ली में चुनाव था तो चर्च पर हमले की बात उठाई थी. फिर बिहार चुनाव में अवॉर्ड वापसी का मुद्दा चला. पता नहीं अवॉर्ड वापसी वाले आजकल कहां हैं और अब ईवीएम का मुद्दा.

पीएम मोदी रविवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में चल रहे भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन अवसर पर बोल रहे थे. अपने समापन भाषण में पीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संयम से काम करें. जीत से ज्यादा उत्साहित न हों. नेता बड़ेबोलेपन से बचें और बयानबाजी न करें.

उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी को शिकायत है तो मुझसे सीधे बात करें. चुनावी रणनीतिकार क्या होता है, यह अमित शाह ने साफ दिखा दिया है.

 

वहीं, इस बैठक में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले हुकुम देव सिंह के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने सलाह दी कि पिछड़े मुस्लिम समाज के लिए भी पार्टी को सम्मेलन करने चाहिए. इसकी वजह यह है कि वे भी सबसे पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखते हैं.

उधर, राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को वृहद स्तर पर लेकर आने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी उन 120 लोकसभा सीटों के लिए विशेष अभियान चलाएगी जो उसने कभी नहीं जीतीं.

इसके अलावा संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव और ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया. लोग धर्म और जाति से ऊपर उठकर पीएम मोदी और भाजपा को समर्थन दे रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई और नोटबंदी में विपक्ष द्वारा सहयोग नहीं दिया गया. लेकिन फिर भी बहुत लोगों ने सहयोग किया. पिछले ढाई दशक से लंबित पड़े पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने की मांग को पूरा कर मोदी सरकार ने बहुत बड़ा काम किया है. गांव, गरीब, शोषित, पीड़ित, किसान, मजदूर और वंचितों को न्याय देने का काम गरीबों की सरकार यानी मोदी सरकार ने किया है.

First published: 16 April 2017, 18:50 IST
 
अगली कहानी