Home » इंडिया » PM Modi departs from China after his meeting with President Xi Jinping in Wuhan City
 

जिनपिंग से 2 दिन में 7 मुलाकातों के बाद पीएम मोदी भारत रवाना

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 April 2018, 17:06 IST

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शुक्रवार और शनिवार को यहां अपनी अनौपचारिक मुलाकात के दौरान करीब नौ घंटे साथ वक्त बिताया. भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने यह जानकारी दी.

मोदी के शनिवार को यहां से भारत रवाना होने के बाद लुओ ने ट्वीट कर कहा, "दो दिनों में सात मुलाकातें, राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ घंटे का वक्त साथ बिताया. दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर आम सहमति के साथ लंबी बातचीत की."

 

शुक्रवार को इस दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचने के बाद मोदी ने सबसे पहले शी से हुबेई प्रांतीय संग्रहालय में मुलाकात की, जहां दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ वार्ता की. इसके बाद शी ने मोदी के साथ एक प्रदर्शनी का दौरा किया.

इसके बाद दोनों नेताओं ने प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता की. भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने शनिवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों नेताओं की बातचीत निर्धारित समय से ज्यादा देर तक चली.

चीन के राष्ट्रपति ने शुक्रवार शाम को भारतीय प्रधानमंत्री के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया. मोदी और शी ने शनिवार सुबह चाय पर फिर से चर्चा की और यहां ईस्ट लेक के किनारे सैर की.शी ने भारत के लिए रवाना होने से पहले मोदी के लिए भोज आयोजित किया.

First published: 28 April 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी