Home » इंडिया » pm modi didnot get one vote in time magzine 100 reader poll
 

TIME: इस बार क्यों नहीं चला मोदी मैजिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2017, 16:59 IST

अगर आप पीएम मोदी के मुरीद हैं तो ये ख़बर आपको धक्का पहुंचा सकती है. इस बार टाइम मैगज़ीन के पोल में पीएम मोदी का जादू खत्म होता दिख रहा है, आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के पीएम मोदी को इस रीडर्स पोल में अभी तक एक भी वोट नहीं मिला है. ये एक ऑनलाइन सर्वे है, जिसमें प्रकाशक ने अपने पाठकों से उन लोगों के लिए वोट करने को कहा था, जिन्हें इस वर्ष टाइम की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया जाना चाहिए.

हमेशा विवादों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिग दुतर्ते को टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहला स्थान हासिल हुआ है. दुतर्ते टाइम 100 रीडर्स पोल में लगातार आगे चल रहे हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत  कई लोगों के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने वाले दुतर्ते को रविवार को बंद हुए मतदान में में पांच प्रतिशत वोट मिले हैं . टाइम्स  ने पीएम मोदी का नाम भी सौ सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की वार्षिक सूची में संभावित उम्मीदवार के तौर पर शामिल किया गया था, हालांकि उनके पक्ष में अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है.

पोल में बताया गया है कि भारत के पीएम मोदी के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नाडेला, इज़राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जारेड कुश्नेर के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा है.

टाइम मैगज़ीन के पोल में कनाडा के पीएम  प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने तीन प्रतिशत वोट मिले. पोप फ्रांसिस, बिल गेट्स और मार्क जकरबर्ग को भी उनके बराबर तीन प्रतिशत वोट मिले. जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दो प्रतिशत वोट मिले हैं. दो प्रतिशत वोट पाने वाले अन्य लोगों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, गायक रिहाना और अभिनेता एम्मा स्टोन शामिल थे.

First published: 17 April 2017, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी