Home » इंडिया » pm modi directly targets sonia gandhi on chopper scam
 

अगस्ता वेस्टलैंड: पीएम मोदी ने साधा सोनिया पर निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने तिरूवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश जानना चाहता है कि हेलीकॉप्टर समझौते में किसने कमीशन लिया और उन्हें सजा दी जानी चाहिए.

मोदी ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा, "मैडम सोनियाजी आप की ये हिम्मत. आप और कांग्रेस के नेता बयान दे रहे हैं कि आपके खिलाफ गलत आरोप लगाए जा रहे हैं."

पीएम मोदी ने आगे सवाल पूछा, "क्या मोदी या मोदी सरकार ने पिछले दो सालों में एक बार भी हेलीकॉप्टर करार में कांग्रेस का नाम लिया था?"

पीएम ने भाषण में कहा कि, हमारी सरकार ने एक बार भी किसी के नाम का इस्तेमाल नहीं किया है. जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. हिंदुस्तान में किसी ने नाम नहीं लिया. जो नाम सामने आ रहे हैं वो सीधे इटली से आए हैं.’

मोदी ने अपनी शैली में जनसभा में आए लोगों से पूछा कि क्या इटली में आपका कोई परिचित है? इटली में आपके रिश्तेदार रहते हैं? क्या आप इटली गई हैं? क्या इटली में आपको कोई जानता है?

मोदी ने कहा कि हर कोई जानता है कि इटली में किसके रिश्तेदार हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि नाम हमने नहीं बल्कि इटली के हाई कोर्ट ने जारी किए हैं और विपक्षी कह रहे हैं कि मोदी सरकार उन्हें बदनाम कर रही है. मोदी ने कहा कि, ‘घोटाले में रिश्वत देने वाले जेल में हैं, रिश्वत लेने वालों को कब सजा दी जाएगी, अब देश यह जानना चाहता है.’

जंतर-मंतर पर कांग्रेस के प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ‘‘लोकतंत्र बचाओ’’ मार्च तब शुरू हुआ जब हेलीकॉप्टर करार के मुद्दे पर तपिश बढ़ गई.

First published: 9 May 2016, 1:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी