Home » इंडिया » PM Modi directs BJP MP's to stay for 7 nights in their constituencies before anniversary
 

पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को क्षेत्र में वक्त गुजारने की दी नसीहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2016, 14:29 IST

26 मई को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने वाले हैं. इस बीच दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को खास निर्देश जारी किए हैं.

बैठक के दौरान पीएम ने पार्टी के सांसदों से सात रातें और 14 दिन अपने संसदीय क्षेत्र में गुजारने को कहा है. बताया जा रहा है कि पीएम की ओर से यह निर्देश मंगलवार सुबह सांसदों से मुलाकात के दौरान जारी किए गए.

<a href=BJP MODI 2">


बीजेपी संसदीय दल की बैठक

पीएम ने आज सुबह बीजेपी के सांसदों से मुलाकात की. बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि मोदी ने सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर विस्तृत कार्यक्रम बनाया गया है.

26 जून को इमरजेंसी डे है. पीएम ने सांसदों से कहा है कि इसके बारे में भी लोगों को जानकारी दी जाए. 

पढ़ें: नरेंद्र मोदी का इश्क़ सूफियाना

आर्थिक सुधारों को लेकर विपक्ष की ओर से अटकाए गए रोड़े के बावजूद अर्थव्यवस्‍था को पटरी पर लाना, रोजगार के मौके बढ़ाना और सूखे के बावजूद किसानों की आय को बढ़ाने के उपाय करना सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती है. 

BJP MODI


पहले खत्म होगा संसद सत्र ?


इस बीच संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से में अब केवल तीन दिन बचे हैं. वहीं खबर है कि सरकार पहले ही सत्रावसान कराने के मूड में है. अगस्ता वेस्टलैंड और उत्तराखंड के मसले पर विपक्ष के विरोध के बाद जीएसटी बिल इस सत्र में भी लटक गया है.

पढ़ें: एक्सप्रेस पावरफुल इंडियंस: नंबर 1 नरेंद्र मोदी, नंबर 100 रवीश कुमार

इसके साथ ही विपक्ष के कारण क्‍या काम नहीं हो पाया, इस बारे में भी लोगों को बताया जाएगा. पीएम ने सभी सांसदों से कहा है कि वे अपने संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर जाकर रात में रुकें और लोगों को सरकार के काम के बारे में बताएं.

केंद्रीय मंत्री भी करेंगे दौरा


26 मई से 26 जून तक के इस कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के मंत्री देशभर के करीब 200 स्‍थानों का दौरा कर अपने-अपने विभागों की उपलब्धियों की जानकारी लोगों को देंगे.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 19 मई को आएंगे. इनमें से केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में चुनाव होना अभी बाकी है. अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है. पीएम की कवायद को इससे जोड़कर देखा जा रहा है.

पढ़ें: 'मेरा नाम खान है और मैं नरेंद्र मोदी का प्राउड फैन हूं'

First published: 10 May 2016, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी