Home » इंडिया » pm modi emotional at bjps parliamentary party meting after result of Gujarat and himachal election 2017
 

भाजपा की संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2017, 11:53 IST

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव मे भाजपा की जीत के बाद बुधवार को दिल्ली में भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई. इन दोनों राज्यों में भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया है और जल्द ही पार्टी राज्य में सीएम पद के उम्मीदवार का एलान कर सरकार बनाएगी.

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बुधवार को पीएम मोदी भी शामिल हुए. पीएम मोदी के लिए ये जीत इसलिए खास है क्योंकि पीएम बनने से पहले वो गुजरात के सीएम थे. लोकसभा चुनाव 2014 के चुनाव प्रचार में उन्होंने गुजरात मॉडल का देश भर में जिक्र किया था. उन्हें उनके गृहराज्य में कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन वो 22 सालों से गुजरात में काबिज भाजपा को सत्ता से नहीं हटा पाई.

पीएम मोदी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद हुई इस बैठक में भावुक हो गए. पीएम मोदी ने जीत के बाद सांसदो को संबोधित करते हुए अपने पुराने दिनों को याद किया. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़कर चल गए, लेकिन राज्य में पार्टी मजबूती के साथ खड़ी रही.

उन्होंने इस जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि दोनों राज्यों के चुनाव में इन लोगों ने कड़ी मेहनत की है. पीएम मोदी ने अपने भाषण में सभी से साथ रहने का संदेश दिया  और 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा.

मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हमें 2019 के लोकसभा चुनावों को मद्देनज़र अपने रूट्स को मजबूत करना होगा, पार्टी को बूथ लेवल पर और भी मजबूत करने की जरूरत है. हमें सरकार की नीतियों को जनता तक ले जाना होगा.

गौरतलब है कि सोमवार को आए नतीजों में भाजपा ने गुजरात की 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल कर लिया है. लेकिन भाजपा को इस बार 16 सीटों का नुकसान हुआ है. कांग्रेस ने इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा को पीएम मोदी के गृहराज्य में कड़ी टक्कर दी है. कांग्रेस को 77 सीटें मिली है. जो 1995 के बाद उसका गुजरात में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंका है. हिमाचल में कुल 68 सीटें है. इसमें से भाजपा को 44 सीटें हासिल हुई हैं वहीं कांग्रेस को इस चुनाव में मात्र 21 सीटें मिली है. हालांकि भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश अध्यक्ष अपनी सीट नहीं बचा पाए. 

First published: 20 December 2017, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी