Home » इंडिया » PM Modi fake teacher arrested by crime branch, was a kathak dancer and avail many government facilities
 

PM मोदी का आध्यात्मिक गुरु बन ठगता था ये कथक डांसर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 12:34 IST

प्रधानमंत्री मोदी के आध्यात्मिक गुरु होने का दावा करने वाले एक कथक डांसर पुलकित मिश्रा को उतर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सरकारी सुख सुविधाओं को पाने के लिए खुद को पुलकित हर जगह पीएम मोदी का गुरु बताता था. पुलित मिश्रा उर्फ़ पुलकित महाराज ने खुद को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय का डायरेक्टर बताकर डीएम से सर्किट हाउस बुक कराया था.

इतना ही नहीं ये फर्जीवाड़ा करने के लिए कई मंत्रालयों के नकली लेटर हेड भी रखता था. जिसके जरिये वो अलग अलग राज्यों में वीवीआईपी दर्जा प्राप्त करता था. क्राइम ब्रांच ने पुलकित को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने कोर्ट से आरोपी को पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया है. यूपी पुलिस ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी कि पुलकित मिश्रा उर्फ पुलकित महाराज 1 अप्रैल 2018 को अपने कुछ शिष्यों के साथ सीतापुर यूपी पहुंचे थे. वहां उन्होनें खुद को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय का डायरेक्टर और अपनी बहन पारुल को सेक्रटरी बताया था.

सेना ने दोबारा पाकिस्तान पर की सर्जिकल स्ट्राइक ! राजनाथ सिंह ने कहा- विश्वास रखना, कुछ हुआ है...

उन्होंने एसपी से सुरक्षा के लिए पीएसओ उपलब्ध कराने के लिए कहा. इतना ही नहीं पुलकित में वहां के डीएम से वहां ठहरने के लिए सर्किट हाउस उपलब्ध कराने के लिए कहा. डीएम ने जब पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि संस्कृति मंत्रालय में इस नाम का कोई डायरेक्टर और सेक्रटरी नहीं है.

कई बड़े नेताओं के साथ है पुलकित की तस्वीर
पुलकित की सशल मीडिया पर कई बड़े नेताओं के साथ तस्वीर हैं. अभी मामले की जांच जारी है पुलिस ने पूछताछ के लिए पुलकित को पांच दिन की हिरासत में लिया है. हालांकि अभी उनकी बहन को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

First published: 29 September 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी