Home » इंडिया » pm modi flags off run for rio in dhyan chand stadium in delhi
 

पीएम मोदी ने 'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाई, कहा 2020 में 200 खिलाड़ी ओलंपिक भेजने का लें संकल्प

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाई. यह आयोजन खेल मंत्रालय की ओर से किया गया था.

'रन फॉर रियो' की दौड़ में लगभग 20 हजार स्कूली बच्चे और 40 हजार के आसपास लोग शामिल हुए. यह दौड़ नेशनल स्टेडियम से शुरू होकर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम तक चली.

भारत से 119 खिलाड़ियों का दल रियो ओलंपिक के लिए पहुंचा है. पीएम मोदी ने कहा, "2020 रियो ओलंपिक की तैयारी में अभी से जुट जाएं और उस ओलंपिक में कम से कम 200 खिलाड़ी भेजने का संकल्प लें."

'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मुझे पता कि हमारे 119 खिलाड़ी, भारत की प्रतिष्ठा को बनाने के लिए सब कुछ झोंक देंगे. उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे 119 खिलाडिय़ों का दल पूरी दुनिया का दिल जीत लेगा.

मोदी ने कहा कि जीत हार से खेलों का मूल्यांकन नहीं होता. हमें संकल्प करना है कि अगले रियो ओलंपिक में हमारे हर एक जिले से खिलाड़ी जाए. ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को उनकी पसंद का खाना मिलेगा, हमने इसके लिए विशेष बजट अलॉट किया है.

मोदी ने कहा कि रियो ओलंपिक में सभी खिलाड़ी अपने लिए नहीं बल्कि देश की शान के लिए खेलेंगे. पहले हमारे खिलाड़ी दुनिया के किसी देश में जब खेलने के लिए जाते थे तो नियम था दो दिन पहले पहुंचने का. क्लाइमेट बदलता है, दो दिन में वह बेचारा वहां सेट ही नहीं हो सकता है.

इस बार हमने 15 दिन पहले खिलाडिय़ों को रियो पहुंचा दिया. यह इसलिए किया ताकि वह वहां के माहौल से अच्छी तरह से परिचित हो जाएंगे. वहां के मौसम में परिचित हो जाए. वह अपने आप को तैयार कर लें.

मोदी ने 'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाते हुए खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा, "119 खिलाडिय़ों को सवा करोड़ देशवासियों की शुभकामनाएं, उनके पीछे पूरा देख खड़ा है."

First published: 31 July 2016, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी