Home » इंडिया » PM Modi furious over burning of tractor at India gate says which equipment farmer worships, they fired
 

ट्रैक्टर जलाने को लेकर भड़के PM मोदी, कहा- जिन उपकरणों की पूजा करता है किसान, उसे आग लगा दी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 14:05 IST

Farm Bills: कृषि बिल के विरोध में देशभर के कई इलाकोें में किसान धरना-प्रदर्शन और आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली के इंडिया गेट पर एक दिन पहले प्रदर्शन के दौरान ट्रैक्टर जला दिया गया. इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी भड़क गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जिन उपकरणों और सामानों की पूजा करता है, उसे आग लगा दी गई.

पीएमओ इंडिया की तरफ से एक ट्वीट में लिखा गया, "आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए हैं. ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए. जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं."

बता दें कि कृषि कानून को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां सरकार की आलोचना कर रही हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर जलाने वाले पंजाब यूथ कांग्रेस के बताए जा रहे हैं. इस घटना पर पीएम मोदी ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना किसानों को अपमानित करने का आरोप लगाया.

Farm Bills: इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह का बयान- दिख रहा किसानों का गुस्सा

पीएम मोदी ने कहा, "आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए हैं. ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए. जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं." 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड में नमामि गंगे योजना के तहत 6 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने जल जीवन मिशन के लोगो का भी अनावरण किया. अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा ''उत्तराखंड में उद्गम से लेकर पश्चिम बंगाल में गंगा सागर तक गंगा, देश की करीब-करीब आधी आबादी के जीवन को समृद्ध करती हैं. इसलिए गंगा की निर्मलता आवश्यक है, गंगा जी की अविरलता आवश्यक है.''

Farm Bills: इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह का बयान- दिख रहा किसानों का गुस्सा

Farm Bill 2020: अब NDA सिर्फ नाम का, प्रधानमंत्री ने इतने सालों में कभी बैठक तक नहीं बुलाई-सुखबीर बादल

First published: 29 September 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी