Home » इंडिया » pm modi golden suit auction in 4 coro
 

पीएम मोदी के गोल्डेन सूट को गिनीज बुक में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2016, 13:33 IST
(एजेंसी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जिस गोल्डेन सूट को लेकर आलोचना और सुर्खियों में छाए थे, अब उसी गोल्डेन सूट को गिनीज बुक में जगह मिली है.

गिनीज बुक की ओर से इसे नीलामी में बिके सबसे महंगे सूट का दर्जा दिया गया है. पीएम मोदी ने यह सूट उस समय पहना था, जब अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा भारत की यात्रा पर आए थे.

इस सूट में गोल्डेन तारों से पट्टी बनाई गई थी. इन पट्टियों में प्रधानमंत्री मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा हुआ है.

ट्विटर

पीएम मोदी की हुई थी आलोचना

इस सूट के पहने जाने के बाद पीएम मोदी को विपक्ष सहित तमाम बुद्धिजीवियों की ओर से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उसके बाद उस सूट को गुजरात के सूरत के रहने वाले लालजी भाई तुलसी बाई पटेल ने नीलामी में खरीदा था.

उन्‍होंने इस सूट को 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये की बोली लगाकर खरीदा था. यह बोली 20 फरवरी 2015 को आयोजित हुई थी.

बताया जा रहा पीएम मोदी के इस सूट को खरीदने के लिए कुल 47 लोगों ने बोली लगाई थी. हालांकि इस सूट के लिए 5 करोड़ की बोली भी लगाई गई थी, लेकिन यह बोली तय स‍मय के बाद लगी जिसके चलते इसे खारिज कर दिया गया.

इस सूट के नीलामी की शुरुआती बोली 11 लाख रुपये थी. विदेश में रहने वाले बिजनेसमैन रमेश विराणी ने बताया था कि उन्‍होंने अपने बेटे की शादी में यह सूट मोदी को गिफ्ट किया था.

गौरतलब है कि विपक्षी कांग्रेस समेत अन्य दलों ने इस सूट को पहनने के बाद मोदी सरकार को ‘सूट-बूट की सरकार’ तक कह दिया था.

First published: 20 August 2016, 13:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी