Home » इंडिया » PM Modi honoured in UAE as highest civilian award Imran Khan becomed driver
 

PM मोदी को सर्वोच्च सम्मान, इमरान खान को क्राउन प्रिंस ने बनाया था ड्राइवर, लोगों ने लिए मजे

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2019, 9:21 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन देशों के दौरे पर हैं. पीएम मोदी को संयुक्त अरब अमीरात के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किया गया. जिस संयुक्त अरब अमीरात ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने यहां का सर्वोच्च सम्मान दिया है. उसी संयुक्त अरब अमीरात के नेता के लिए इमरान खान ड्राइवर बन गए थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान के मजे लिए जा रहे हैं.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस इसी साल फरवरी में पाकिस्तान के दौरे पर थे. तब इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के ड्राइवर बन गए थे. खुद पाकिस्तान की ही एक महिला सांसद ने इमरान खान को पाकिस्तान की संसद में ड्राइवर कह दिया था. इमरान जब ड्राइवर बने थे तो पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी की नेताओं ने उन पर जमकर निशाना साधा था.

वहीं अब पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ सम्मान मिलने के बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान के खूब मजे लिए जा रहे हैं. Alok Bhatt नामक एक ट्विटर यूजर ने लिखा की भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को 'आर्डर ऑफ जायद' सम्मान मिला, जबकि ऑक्सफ़ोर्ड से पढ़ाई करने वाला ड्राइवर बन रहा है.

यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किए जाने पर पीएम मोदी ने कहा था कि वह इस पुरस्कार को लेकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि यह भारत की 130 करोड़ जनता का सम्मान है. पीएम मोदी ने कहा था कि दोनों देशों के बीच यह साझा सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए रिश्तों के अभूतपूर्व तालमेल को दर्शाता है.

पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन जेटली ने दी चिता को मुखाग्नि

फ्रांस के बाद अब UAE में भी PM मोदी की धूम, मिलेगा सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद'

First published: 26 August 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी