Home » इंडिया » PM Modi in 2nd rank of most followed politician globally on social media
 

ट्रंप को पटखनी देकर सोशल मीडिया के बादशाह बने नरेंद्र मोदी, लेकिन शहंशाह है कोई और

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2019, 16:10 IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान समय में दुनियाभर के तमाम नेताओं को पछाड़ सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स के मामले में नंबर दो नेता बन गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी के फेसबुक पर 4.3 करोड़ फाॅलोअर्स हैं. जबकि ट्विटर पर उनके 4.7 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 2.0 करोड़ फाॅलोअर्स हैं. वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा आज भी सोशल मीडिया के शहंशाह हैं.

 

पीएम मोदी को जहां 11.09 करोड़ यूजर्स फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फाॅलो करते हैं वहीं बराक ओबामा को 18.27 करोड़ लोग सोशल मीडिया पर फाॅलो करते हैं. पीएम मोदी ओबामा से लगभग 7 करोड़ फॉलोवर्स पीछे हैं.

 

जहां 11 करोड़ फाॅलोअर्स के साथ पीएम मोदी नंबर दो पर पहुंच गए हैं वहीं वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उन्होंने पटखनी दे दी है. ट्रंप के सोशल मीडिया पर 9.6 करोड़ फाॅलोवर्स हैं. इसमें भी 5.98 करोड़ फाॅलोअर्स उनके ट्विटर पर हैं.

अगर भारतीय नेताओं की बात करें तो पीएम मोदी के बाद राहुल गांधी सोशल मीडिया फॉलोवर्स के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को मात्र 1.2 करोड़ लोग फाॅलो करते हैं. पावरफुल पाॅलिटिशियन की लोकप्रियता के मामले में राहुल गांधी दुनियाभर में बहुत पीछे हैं.

इजरायल से भारत फिर मंगाएगा वो खतरनाक बम, जिसने बालाकोट में मचा दी थी तबाही

BJP नेता ने कार से मारी टक्कर, महिला ने किया विरोध तो फाड़ डाले कपड़े, पति ने पहनाई अपनी टी-शर्ट

First published: 8 May 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी