Home » इंडिया » PM Modi in Gujarat today, to lay foundation stone for Amul chocolate plant
 

पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में किया अमूल चॉकलेट प्लांट का उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 11:56 IST

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात के आनंद में डेयरी प्रमुख अमूल के एक अल्ट्रामॉडर्न चॉकलेट प्लांट का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण में उत्कृष्टता के आनंद कृषि विश्वविद्यालय के ऊष्मायन केंद्र-सह-केंद्र और मुजकुवा गांव में एक सौर सहकारी समिति का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधान मंत्री आनंद और खटराज में अमूल विनिर्माण सुविधाओं के विस्तार के लिए आधारशिला रखेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे.

 

मोदी अंजर की यात्रा करेंगे जहां वह मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल, अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन परियोजना और पालनपुर-पाली-बाड़मेर पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा प्रधान मंत्री राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे.

यह संग्रहालय राजकोट में अल्फ्रेड हाई स्कूल में स्थापित किया गया है, जो महात्मा गांधी के प्रारंभिक वर्षों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था. यह गांधीवादी संस्कृति, मूल्यों और दर्शन के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करेगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री 624 घरों की सार्वजनिक आवास परियोजना के उद्घाटन करेंगे.

First published: 30 September 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी