Home » इंडिया » PM Modi in Maldives says state sponsorship of terrorism biggest threat world facing today
 

मालदीव की संसद से पीएम मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- पानी अब सिर से ऊपर जा रहा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 9:13 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दूसरे कार्यकाल में सबसे पहले मालदीव पहुंचे. जहां उन्होंने मालदीव की संसद को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कहा कि अब पानी सिर से ऊपर जा रहा है.

मालदीव की संसद को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार प्रायोजित आतंकवाद मानवता के लिए आज सबसे बड़ा खतरा है. मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए वैश्विक नेताओं से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि आतंकियों को धन और हथियार मुहैया कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

शनिवार को अपने दूसरे कार्यकाल में पहली विदेश यात्रा पर मालदीव पहुंचे पीएम मोदी ने वहां की संसद 'मजलिस’ को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘‘वैश्विक समुदाय ने जलवायु परिवर्तन जैसी वैश्विक चुनौतियों पर सम्मेलन और बैठकें की हैं, अब उसे आतंकवाद के मुद्दे पर भी साथ आना चाहिए. अब आतंकवाद पर वैश्विक सम्मेलन करने का समय है.’’ मोदी ने आतंकवाद को केवल किसी देश के लिए नहीं बल्कि पूरी मानव सभ्यता के लिए खतरा बताया.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘’आतंकवादियों ने पास न तो बैंक हैं, न नोट छापने वाली मशीनें और न ही हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियां. लेकिन फिर भी न तो उनके पास पैसों की कमी होती है और न ही हथियारों की.” इसी को लेकर पीएम मोदी ने सवाल किया, ‘‘उन्हें यह सब कहां से मिलता है? उन्हें यह सुविधाएं कौन मुहैया कराता है?’’ पीएम मोदी ने कहा कि, ‘‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग आज भी अच्छा आतंकवादी और बुरा आतंकवादी के बीच अंतर करने की गलती कर रहे हैं.’’

पीएम मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए कहा कि, ‘‘सरकार प्रायोजित आतंकवाद आज दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा है.’’ भारत ने पहले देश में आतंकवादी हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था और उससे उसकी सरजमीं से पनप रहे आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करने को कहा था, लेकिन पाकिस्तान ने आतंक पर काबू पाने के लिए कोई पहल नहीं की. पीएम मोदी ने कहा, ‘‘पानी अब सिर से ऊपर जा रहा है.’’ उन्होंने दुनिया के नेताओं से आतंकवाद से मिलकर लड़ने को कहा.

वायुसेना के विमान का 6 दिन बाद भी नहीं चला कोई पता, बताने वाले को मिलेगा इतने रुपये इनाम

First published: 9 June 2019, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी