Home » इंडिया » PM Modi In punjaab, will inaugurate Indian science congress of lovely professional university
 

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज पंजाब से PM मोदी की हुंकार, बिना ड्राइवर की बस की करेंगे सवारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 10:16 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अभी से भारतीय जनता पार्टी चुनावी मैदान में उतरती दिख रही है. इसी के चलते आज प्रधानमंत्री मोदी पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरे में आज पीएम मोदी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन भी करेंगे. इसी एक साथ जालंधर में ही छात्रों की बनाई नई तकनीक की एक बस की सवारी करेंगे. ये बस जालंधर के छात्रों ने बनाई है जो कि एक सोलर बस है और बिना ड्राइवर के चल सकती है. यानी ये एक ड्राइवरलेस बस है जिसे छात्रों ने बनाया है.

इसके बाद पीएम मोदी पंजाब के गुरदासपुर में अकाली दल और भाजपा की संयुक्त रैली में भी शामिल होंगे. पंजाब भाजपा इकाई ने इस रैली को 'प्रधानमंत्री धन्यवाद रैली' का नाम दिया है. इस रैली के माध्यम से भाजपा सिखों को लुभाने की तैयारी में है.

इसके चलते अकाली दल और भाजपा करतारपुर कॉरिडोर, जीएसटी मुक्त लंगर और सिखों के पवित्र ग्रन्थ गुरु ग्रन्थ साहिब के कई भाषाओं में अनुवाद करवाने जैसे पीएम मोदी के फैसलों के लिए उनका धन्यवाद देंगे.

सबरीमाला मंदिर में 2 महिलाओं की एंट्री पर मचा बवाल, प्रदर्शन में 1 की मौत

पंजाब से लोकसभा चुनाव 2019 की हुंकार

पंजाब की इस रैली को पीएम मोदी की चुनावी रैली के तौर में देखा जा रहा है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए करीब 20 राज्यों में 100 रैलियां करेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार रैलियों में PM मोदी अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाने पर फोकस करेंगे. वहीं पंजाब की इस रैली से पंजाब बीजेपी और अकाली दल मिलकर भाजपा को सिखों का हितैषी साबित करना चाहती है.

First published: 3 January 2019, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी