Home » इंडिया » Pm modi in raebareli will inaugurate Hamsafar express and 1100 crore worth schemes
 

विधानसभा चुनाव की हार के बाद मिशन 2019 में जुटे PM मोदी, रायबरेली को दी 1100 करोड़ की सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2018, 12:17 IST

भारतीय जनता पार्टी को देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. चुनावी हार के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री मोदी किसी जनसभा को संबोधित करेंगे. आज प्रधानमंत्री मोदी सोनिया गांधी के गढ़ माने जाने वाले रायबरेली पहुंच गए हैं. आज प्रधानमंत्री मोदी रायबरेली में कई परियोजनाओं का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे हैं, लेकिन इस दौरे को उनके अगले मिशन यानी लोकसभा चुनाव 2019 के मिशन के एक भाग के रूप में भी देखा जा रहा है.

हाल ही में पांच राज्यों में भाजपा की हुई हार के बाद पूरा विपक्ष भी उम्मीद के साथ 2019 लोकसभा के चुनावों में मोदी का चुनावी रथ रोकने के लिए एकजुट हो गया है. पीएम मोदी की सोनिया गाँधी के गढ़ में रैली कहीं न कहीं आगामी चुनावों के प्रचार की पृष्ठभूमि मानी जा रही है.

भाजपा की राज्यों में हार के बाद अब सारा ध्यान केवल 2019 चुनावों की तरफ है. जानकारों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी तीन राज्यों में कांग्रेस से मात खाने के बाद अब उसे उसी के गढ़ में घेरने की जुगत में है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार की मंदिरोें से हुई अरबों की कमाई, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

 

गौरतलब है कि रायबरेली में आज तक केवल तीन बार छोड़ कर हर बार जनता ने कांग्रेस को ही चुना है. कांग्रेस ने केवल साल 1977, 1996 और 1998 में जीत हासिल नहीं की थी. लेकिन अब की सीट के क्षेत्र से पीएम मोदी खुद चुनावी कमाल संभालने निकल पड़े हैं.
आज रायबरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉडर्न कोच फैक्ट्री में बनी रोबोटिक लाइंस का मुआयना किया. पीएम मोदी ने लालंगज रेलकोच फैक्ट्री में 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें- PoK के 'PM' ने लगाई पाकिस्तान से गुहार, कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर को जोड़ने की तैयारी

यहां बनी इस फैक्ट्री को पहले साज-सज्जा करने वाले कारखाने के रूप में पहचाना जाता था. साल 2014 में सरकार ने इसे पब्लिक सेक्टर यूनिट का दर्जा दिया, इसके बाद से मेक इन इंडिया के तहत इस फैक्ट्री में निवेश की शुरुआत हुई.

कोच की शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी ने इसे युवाओं के रोजगार का एक अच्छा जरिया बताया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस फैक्ट्री के माध्यम से क्षेत्र में रोजगार का बड़े पैमाने पर सृजन होगा. 

First published: 16 December 2018, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी