Home » इंडिया » pm-modi-inaugurate-stand-up-india-on-noida
 

पीएम मोदी ने नोएडा में किया स्टैंडअप इंडिया का उद्धाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2016, 17:30 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नोएडा के सेक्टर 62 में बाबू भईया के चाय के दुकान पर आम जनता से चाय पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने लोगों की बातों को ध्यान से सुना.

पीएम नोएडा में यूपी के स्टैंड अप इंडिया का उद्धाटन करने नोएडा पहुंचे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने जरूरतमंदो को 5100 ई-रिक्शा का वितरण भी किया. इसके साथ ही नई सुविधा के तहत इन ई-रिक्शा को टैक्सी सर्विस देने वाली मल्टीनेशनल कंपनी ओला के ऐप के जरिए बुक किया जा सकता है.

ANI-Modi

स्टैंडअप इंडिया का उद्धाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'आज बाबू जगजीवन राम की जयंती है और हम सभी उनके जन्मदिवस को समता दिवस के रूप में याद करते हैं. हमारी सरकार अंतिम छोर पर बैठे आदमी के साथ खड़ी है. हम ऐसे लोगों को आगे लाना चाहते हैं'.

पीएम ने कहा कि 'बड़े दुख की बात है कि महापुरुषों के योगदान को भूला दिया गया. बाबू जगजीवन राम ने गरीबों ने बहुत कुछ किया, लेकिन उनके त्याग और बलिदान को भूला दिया गया. सरकार कब तक सबको नौकरी देगी. बढ़ती बेरोजगारी का क्या होगा? आदिवासियों, दलितों और गरीबों को आगे आना होगा और हम इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं'.

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पर्यटन मंत्री महेश शर्मा के साथ बीजेपी के यूपी से 17 दलित सांसद भी मौजूद हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उसी अंधविश्वास के तहत इस कार्यक्रम में नहीं आए. नोएडा से जुड़े इस राजनीतिक अंधविश्वास के मुताबिक यह माना जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री नोएडा आता है, अगले विधानसभा चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ता है. इसी अंधविश्वास की वजह से यूपी के मुख्यमंत्री नोएडा के दौरे से बचते रहे हैं.    

स्टैंडअप इंडिया के उद्धाटन के मौके पर बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 'देश के 42 फिसदी लोगों का बैंको से कोई संबंध नहीं था. हमारी सरकार की जनधन योजना के माध्यम से यह लोग बैंको से जुड़ सके'.

इसके साथ ही जेटला ने कहा कि हम स्टैंडअप इंडिया के माध्यम से एससी-एसटी और महिलाओं के एंटरप्रेन्योरशीप को बढ़ावा दे रहा है.

modi-anru-ani

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए नोएडा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक नोएडा की सीमा से सटे इलाके और प्रवेश बिंदुओं पर अतिरिक्त निगरानी के अलावा गाजियाबाद पुलिस ने 'ऑपरेशन ग्रीन' लागू कर दिया है, जिसके तहत इलाके में किसी भी वाहन को चलने नहीं दिया जाएगा.

नोएडा के सिटी एसपी सलमान ताज पाटिल ने बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पूरा होने तक नोएडा की सीमा से सटे दिल्ली और अन्य सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा. 

First published: 5 April 2016, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी