Home » इंडिया » PM Modi inaugurates Vaishno Devi hospital in Katra, addresses students
 

पीएम मोदी का जम्मू दौरा, कटरा में वैष्णो देवी अस्पताल का किया उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2016, 12:33 IST

प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार कटरा आए पीएम नरेंद्र मोदी ने वहां सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ 250 बेड का इंतजाम है.

पीएम मोदी ने ककरयाल गांव में श्रीमाता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से 300 करोड़ रुपये की लागत वाले अस्पताल का उद्घाटन किया. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एनएन वोहरा भी इस दौरान मौजूद रहे.

पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, रेयासी विधायक और वित्त राज्यमंत्री अजय नंदा समेत नारायण हृदयालय प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉक्टर देवी प्रसाद शेट्टी भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

अस्पताल में ओपीडी और डायग्नोस्टिक सेवा 15 मार्च से शुरू हुई थी. जबकि मरीजों का नवरात्र के पहले दिन यानी 8 अप्रैल से इलाज शुरू हो गया था.

गरीबों की मदद की दिलाई शपथ

पीएम मोदी माता वैष्णो देवी यूनीवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भी शामिल हुए. छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आपके माता-पिता ने आपकी खुशियों के लिए जो बलिदान दिए हैं उन्हें याद कीजिए.

पीएम ने कहा, "बचपन में आप बहुत सारी चीजें हासिल नहीं कर पाए होंगे. लेकिन उनको भूलने का वक्त है. आप वो याद कीजिए जो आपने अपनी मेहनत और लगन से हासिल किया है.

पढ़ें:बाबा साहब की बदौलत बन पाया पीएम: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा कि यूनीवर्सिटी बहुत सारे श्रद्धालुओं की भागीदारी से बनी है. जिसमें से बहुत सारे लोग काफी सुदूर इलाकों से हैं.

पीएम ने छात्रों से कहा, "आइए हम शपथ लें कि हम गरीब तबके के लिए कुछ करेंगे क्योंकि उन्हीं गरीब श्रद्धालुओं ने मदद करके इस यूनीवर्सिटी को खड़ा किया है."

PMO 1

पीएम ने इस दौरान कहा कि ये ज्ञान की सदी है और जब भी ज्ञान का युग आता है भारत ने दुनिया को राह दिखाई है. साथ ही पीएम ने छात्रों से कहा कि कुछ बनने के बजाए कुछ करने का सपना देखिए.

पढ़ें:पीएम मोदी ने नोएडा में किया स्टैंडअप इंडिया का उद्धाटन

PMO3

First published: 19 April 2016, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी