Home » इंडिया » Pm Modi interacts with digital India beneficiaries through Namo App
 

पीएम मोदी ने कहा- अगर देश से प्‍यार है, तो रुपे कार्ड का करें इस्‍तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 11:41 IST

पीएम मोदी ने नमो एप के जरिए डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आज तकनीक के सहारे हम घर बैठे-बैठे रेलवे की टिकट बुक कर सकते हैं. रुपे कार्ड डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है. मैं देश के लोगों को कहना चाहूंगा कि अगर देश से प्‍यार है, तो रुपे कार्ड का इस्‍तेमाल करें. सिर्फ बॉर्डर पर जाकर लड़ना ही देशप्रेम नहीं होता है.

बता दें कि पीएम मोदी अक्सर लोगों से सीधा संवाद करते हैं, और केन्द्र की योजनाओं के बारे में लोगों से उनकी राय जानने की कोशिश करते रहते हैं. इससे पहले पीएम मोदी 'उज्ज्वला योजना' के लाभार्थियों से बातचीत कर चुके हैं. उन्होंने ने कहा, " तकनीक के सहारे आज घर बैठे-बैठे रेलवे की टिकट बुक कर सकते हैं. ऑनलाइन अपने बिल जमा करा सकते हैं. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि ये डिजिटल इंडिया का लाभ सिर्फ कुछ लोगों तक सीमित ना रहे. इसका फायदा सभी को हो. हमने हर पहलू पर ध्‍यान दिया है. पेंशन लेने वाले बुजुर्गों को अब जिंदा होने का प्रमाण पत्र नहीं देना पड़ता है. डिजिटल सेवाएं देश के हर नागरिक को उपलब्‍ध हैं."

इसके अलावा पीएम मोदी ने बताया, 'रुपे कार्ड डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है. आज लगभग 50 करोड़ लोग रुपे कार्ड का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. मैं देश के लोगों को कहना चाहूंगा कि अगर देश से प्‍यार है, तो रुपे कार्ड का इस्‍तेमाल करें. सिर्फ बॉर्डर पर जाकर लड़ना ही देशप्रेम नहीं होता है. अगर आप देश की तरक्‍की में भागीदारी निभाते हैं, तो यह भी देशप्रेम है. रुपे कार्ड की कमाई देश की तरक्‍की और देशवासियों की भलाई के लिए इस्‍तेमाल होती है. इसलिए अगर आप रुपे कार्ड का इस्‍तेमाल करते हैं, तो वो भी एक देशभक्ति है, देशसेवा है.

ये भी पढ़ें-दो दिन के ब्रेक के बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल में नहीं मिली राहत

First published: 15 June 2018, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी