Home » इंडिया » PM modi jibe at rahul-gandhi in lok sabha no earthquake for five years
 

राहुल पर PM मोदी का तंज- कहा, '5 साल शांति से गुजर गए और कोई भूचाल नहीं आया'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2019, 11:10 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बुधवार को राज्यसभा और लोकसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन था. ये 16वीं लोकसभा का आखिरी बजट सत्र था. प्रधानमंत्री ने आखिरी दिन सदन में लोगों को धन्यवाद स्पीच थी. इस मौके पर उन्होंने सदन में मौजूद सभी लोगों को आभार जताया और सरकार की उपलब्धियां गिनवाई. इसके साथ पीएम मोदी ने अपने आखिरी सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा.

पीएम मोदी ने अपने आखिरी बजट सत्र के मौके पर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि 16वीं लोकसभा के 5 साल शांति से गुजर गए और कोई भूचाल नहीं आया. मालूम हो कि पिछले कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने अपने एक भाषण में कहा था कि अगर वे सरकार के खिलाफ बोलना शुरू करेंगे तो भूचाल आ जाएगा और प्रधानमंत्री उनसे आंख नहीं मिला पाएंगे.

इसी के साथ पीएम मोदी ने सदन में राहुल गांधी द्वारा आंख मारने वाली घटना पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि संसद में पहली बार आंखों की गुस्ताखियां देखने को मिलीं. उन्होंने कहा कि संसदीय सत्र के दौरान मुझे गले लगने और गले पड़ने के बीच का फर्क भी समझ में आ गया. गौरतलब है कि पिछले साल कांग्रेस द्वारा सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इस दौरान राहुल गांधी ने सदन में चलते हुए पीएम मोदी को गले लगा लिया था और फिर अपने सीट पर जाकर आंख मारी थी. इसे देख कर कांग्रेस और सभी विपक्षी पार्टियां चौंक गई थी.

PM मोदी को लेकर लोकसभा में दिए मुलायम के बयान पर अमर सिंह का तंज


वहीं, पीएम मोदी ने 16वीं लोकसभा की आखिरी कार्यवाही में अपने सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि आज भारत एक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाओं में यह छठवें पायदान पर पहुंच गया है. आज दुनिया के तमाम शक्तिशाली देश भारत की बातों को गंभीरता से सुनते हैं. नोटबंटी पर उन्होंने कहा नोटबंदी से कालेधन पर लगा. साथ ही वस्तु एवं सेवाकर के जरिये करदाताओं की संख्या को बढ़ाने वाला कहा.

First published: 14 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी