Home » इंडिया » PM Modi laid foundation stone on new BJP headquarter, said it's for nation
 

भाजपा मुख्यालय की आधारशिला रखते हुए पीएम मोदी ने कहा यह राष्ट्रहित को समर्पित है

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एएनआई)

दिल्ली में बृहस्पतिवार को भाजपा के नए मुख्यालय की इमारत का शिलान्यास किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नए भवन की आधारशिला रखते हुए कहा कि यह कार्यालय राष्ट्रहित के लिए समर्पित है. इस मौके पर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

दिल्ली स्थित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग में भवन संख्या-6 पर भाजपा के नए कार्यालय के भूमिपूजन के दौरान मोदी ने कहा, "हम लोग भीड़ के लिए नहीं बल्कि संगठन के लिए काम करने वाले हैं. यह सच है कि लोकलुभावनी बातें करके भीड़ तो जुटाई जा सकती है लेकिन संगठन को मजबूत नहीं किया जा सकता."

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "लेकिन हर कठिनाई में टिकने की ताकत कंधा से कंधा मिलाकर चलने से मिलती है. हमारे नेतृत्व की विचारधारा बिल्कुल साफ है. हम विपक्ष में बैठ सकते हैं लेकिन अपने आदर्शों से समझौता कतई नहीं कर सकते. भाजपा का नेतृत्व है, विपक्ष में पड़े रहेंगे तो पड़े रहेंगे लेकिन विचार के लिए जिएंगे, ये हमने करके दिखाया है."

नए भवन के शिलान्यास के अवसर पर योगगुरु बाबा रामदेव समेत कई पुजारियों ने भूमिपूजन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी. 

इस दौरान अपने संबोधन में मोदी ने ओलंपिक पदक विजेता साक्षी को भी शुभकामनाएं दी. साथ ही कहा कि राष्ट्रनिर्माण हमारी प्राथमिकता है. हम विश्व के सामने दिखाएंगे कि कैसे बिना परिवारवाद के संगठन काम करता है. इतना ही नहीं अमेरिका के बड़े शोध संगठन इस बात की जानकारी जुटाने में लग गए थे कि जनसंघ कैसे काम करता है और कैसे फैसले लेता है.

First published: 18 August 2016, 2:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी