Home » इंडिया » pm modi launches free cooking gas connection scheme for bpl families in ballia
 

प्रधानमंत्री मोदी बोले मैं हूं देश का नंबर एक मजदूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 14:05 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के गृह जनपद बलिया के दौरे पर पहुंचे.

पीएम मोदी ने बलिया से उज्जवला योजना की घोषणा की. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने बलिया में  एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उज्जवला योजना से 5 करोड़ परिवारों को फायदा होगा.

इस योजना से हमारी सरकार का मक़सद है कि देशभर में क़रीब पांच करोड़ बीपीएल परिवारों को मुफ़्त एलपीजी कनेक्शन का वितरण करें.

मोदी ने कहा कि इस उज्जवला योजना से देश को बहुत फायदा होगा और गरीब महिलाएं भी रसोई गैस का इस्तेमाल कर पाएंगी.

इसके साथ ही उन्होंने जनता के सामने खुद को देश का नंबर एक मजदूर भी बताया.

मोदी ने भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं अमर स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे की इस पावन भूमि को सादर नमन करता हूं.

बलिया में हुए अपने स्वागत से प्रसन्न मोदी ने कहा कि बलिया के इस प्रेम का कर्ज मैं यहां का विकास करके चुकाउंगा. मैं इस बात का वादा करता हूं और बलियावालों को आश्वस्त करना चाहता हूं की आपके साथ मोदी हर जगह खड़ा है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए मौजूदा श्रम कानून में कई परिवर्तन किए हैं. जिन श्रमिकों को पहले 15-20 रुपये तक पेंशन मिलती थी, उन्हें अब न्यूनतम एक हजार रुपये पेंशन की व्यवस्था हमारी सरकार ने की है.

इस मौके पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मंच पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री रामगोविंद चौधरी के साथ-साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी वाराणसी के लिए रवाना होंगे. वाराणसी में पीएम 1,000 ई-रिक्शा का वितरण करेंगे. इसके अलावा पीएम ज्ञान प्रवाह जाएंगे और शाम को अस्सी घाट पर सोलर पावर से चलने वाले 11 ई-बोट को गंगा को समर्पित करेंगे.

इसके साथ ही मोदी अस्सी घाट पर आयोजित शाम-ए-बनारस कार्यक्रम में भी भाग लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

First published: 1 May 2016, 14:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी