Home » इंडिया » PM modi left humbled by presidents of two nations as they personally hold umbrella for him
 

जब इन दो देशों के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए पकड़ लिया छाता...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2019, 17:11 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO सम्मेलन) की बैठक में बिना किसी का नाम लिए पाकिस्तान को घेरा कर कूटनीतिक बढ़त हासिल की. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को काफी सम्मान मिला. मोदी को बिश्केक में मिले सम्मान की चर्चा काफी जोरों पर है.

SCO सम्मेलन में एक गजब का वाक्या हुआ. यहां एक कार्यक्रम के दौरान अचानक बारिश होने लगी, तो पीएम मोदी के लिए छाता सुरक्षा कर्मचारी की बजाए किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव ने संभाला. सुरोनबे ने छाता संभालकर उन्हें कार्यक्रम स्थल पर ले गए. ज्यादातर ऐसा काम वैश्विक नेताओं के लिए सुरक्षा कर्मचारी करते हैं.

बता दें कि जब प्रधानमंत्री मोदी एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे, तो वहां किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने उनका काफी अच्छा स्वागत किया. राष्ट्रपति सुरोनबे द्वारा छाता पकड़ने की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. बता दें कि इससे पहले मोदी के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना छाता पकड़ा था.

पीएम मोदी जब श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंचे, तो वहां बारिश होने लगी थी. यहां अधिकारियों की बजाय वहां के राष्ट्रपति ने छाता पकड़ता था.

पाकिस्तान के नंबर से युवक को आया कॉल, बोला- भाई जान कैसे हो, कहां रखना है बम

First published: 15 June 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी