Home » इंडिया » pm modi: mamata didi boycotts development meetings, what kind of cm is she
 

नरेंद्र मोदी: दिल्ली में ममता दीदी हमसे नहीं, सोनिया गांधी से मिलती हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2016, 21:52 IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'वह किस तरह की मुख्यमंत्री हैं? जब भी राज्यों के विकास के मुद्दों पर चर्चा के लिए केंद्र बैठक बुलाती है, दीदी इसका बहिष्कार करती हैं. चाहे इससे उनके राज्य को नुकसान ही क्यों न पहुंचे. वे (ममता) इन बैठकों में केवल इसलिए हिस्सा नहीं लेती हैं क्योंकि ये मोदी के द्वारा बुलाई जाती है. जब भी वह दिल्ली जाती हैं, वे सोनिया गांधी से मिलती हैं और उनका आशीर्वाद जरूर लेती हैं.'

पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर बंगाल में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में यह बातें बोल रहे थे. पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी ने परिवर्तन का नारा दिया था और बंगाल के लोगों को केवल भ्रमित किया.

वे मां, माटी, मानुष की बात करती हैं लेकिन यहां तो केवल मौत और मनी का खेल दिख रहा है. एक स्टिंग आपरेशन में यह बात साबित हो चुकी है.

कोलकाता में फ्लाईओवर गिरने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस घटना को लेकर तत्काल राहत कार्य शुरू करने और लोगों को बचाने की बजाए, उन्होंने आरोप लगाना शुरू कर दिया.

modi-bengal

पहला काम उन्होंने जो किया वो यह कि फ्लाईओवर का अनुबंध देने का आरोप वाममोर्चा पर लगाया, लेकिन अगर फ्लाईओवर पूरा हो गया होता तब क्या वे वाममोर्चा को बधाई देती? ऐसे में उन्हें फ्लाईओवर गिरने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने सरकार का कार्यभार संभाला तब ऐसा लगा कि वामदलों के कुशासन के बाद वे बंगाल को सही दिशा में ले जाने का प्रयास करेंगी, लेकिन उन्होंने बंगाल में केवल वामदलों की विरासत को ही आगे बढ़ाया है. इस दिशा में चलते हुए वो राज्य को बर्बादी की ओर ले गईं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल को विकास के पथ पर आगे ले जाने की बजाए तृणमूल कांग्रेस और वामदल बलात्कार, भ्रष्टाचार, बम बनाने जैसे मुद्दों पर एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं.

First published: 7 April 2016, 21:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी