Home » इंडिया » PM Modi meet president Ramnath Kovind and resign cabinet 16th lok sabha bhang
 

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपत‍ि को सौंपा अपना इस्‍तीफा, नई सरकार के गठन की कवायद शुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 9:56 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसी के साथ नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरु हो गई. 23 मई को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला. इसी के साथ बीजेपी को एक बार फिर से नई सरकार बनाने के मौका मिल गया. शुक्रवार शाम पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया.

राष्‍ट्रपति कोविंद ने भी पीएम का इस्‍तीफा मंजूर कर लिया. इसके साथ ही उन्‍होंने अगली सरकार बनने तक पीएम और उनके मंत्र‍िमंडल को काम करते रहने के लिए भी कहा है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार शाम को मोदी कैबि‍नेट की अंतिम बैठक हुई. इसमें सुषमा स्‍वराज, स्‍मृत‍ि ईरानी और दूसरे मंत्री पहुंचे. बैठक में लोकसभा को भंग करने संबंधी प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई.

कै‍ब‍िनेट की आखिरी मीट‍िंग में तमाम मंत्री पहुंचे. लेकिन व‍ित्‍त मंत्री अरुण जेटली इस बैठक में नहीं पहुंचे. बताया जा रहा है तबीयत खराब होने की वजह से जेटली इस बैठक में नहीं पहुंचे. केंद्रीय मंत्र‍िमंडल की बैठक के बाद पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपत‍ि भवन पहुंचे. जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया.

अब शनिवार शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. उसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और सांसद रहेंगे. इस बैठक में भी नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना जाएगा.

भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइल का सफल परीक्षण, पाकिस्तान में 270 किमी घुसकर मार करने में सक्षम

First published: 24 May 2019, 23:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी