Home » इंडिया » PM Modi meeting with State CM by video conference ongoing Lockdown in the country
 

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की दी सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 13:12 IST

PM Modi meeting with State Chief Ministers: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers) के साथ बैठक की. जिसमें देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ाने को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर चर्चा की गई. बैठक के दौरान सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों ने लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अपने-अपने सुझाव दिए. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाए जाने का सुझाव दिया. ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अभी भी जारी है हालांकि अभी तक लॉकडाउन को बढ़ाने का कोई फैसला नहीं लिया गयाहै.

बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है. जिसकी अवधि मंगलवार यानी 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है. ऐसे में सबसे मन में सवाल है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं. इन्हीं सवालों को लेकर पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग कर रहे हैं. मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी मास्क लगाकर चर्चा करते नजर आए. इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी मास्क पहन रखा है.


एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने कई राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है. फिलहाल, ओडिशा और पंजाब सरकारों ने इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री के साथ बुधवार को हुई बैठक के बाद बीजद नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन एक साथ नहीं हटेगा. मिश्रा ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमसे कहा कि कोरोना वायरस से पहले और कोरोना वायरस के बाद का जीवन एक जैसा नहीं होगा.

बता दें कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन में केवल जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है. यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की है. दो अप्रैल को हुई बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जारी लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए सख्त कदम उठाने के लिए कहा था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेस में पूरे भारत में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है.

COVID-19 : भारत में 24 घंटों में 1000 मामले, 40 मौतें, जानिए किस राज्य में कितने मरीज

कोरोना संक्रमण के इलाज में काम कर रही है 100 साल पुरानी ये वैक्सीन

लॉकडाउन न होता तो भारत में आ सकते थे 8 लाख मामले, इस दावे पर विदेश और स्वास्थ्य मंत्रालय में मतभेद

First published: 11 April 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी