Home » इंडिया » PM Modi most followed politician on Twitter after suspension of Donald Trumps account
 

डोनाल्ड ट्रंप की वजह से PM मोदी को मिली नंबर वन की बादशाहत, Twitter पर बना दिया यह रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2021, 19:06 IST

PM Modi on Twitter: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर दुनिया में डंका बजा है. पीएम मोदी इस समय ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता हैं. ऐसा अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वजह से हुआ है. दरअसल, ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता बन गए हैं. ट्विटर ने दो दिन पहले घोषणा की थी कि हिंसा तथा उकसावे के जोखिम के चलते उसने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. ट्रंप के समर्थकों ने चार दिन पहले अमेरिका के कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा की थी.

इस हिंसा में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. ट्विटर पर वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री मोदी के 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने से पहले उनके 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे. हालांकि ट्विटर पर अभी भी सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले नेता पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं.

बराक ओबामा के ट्विटर पर अभी 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के फिलहाल ट्विटर पर 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अभी 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 21.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

उप-राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ पुडुचेरी के CM ने की बगावत, 3 दिनों से राजभवन के बाहर दे रहे धरना

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर CM ममता बनर्जी ने किया एक बड़ा ऐलान

First published: 10 January 2021, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी