Home » इंडिया » Dont treat muslims as vote bank market, said PM Modi in Kojhikode
 

कोझिकोड में पीएम मोदी बोले- मुसलमानों को वोट की मंडी नहीं अपना समझें

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 9:35 IST
(ट्विटर)

कोझिकोड में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक रविवार को संपन्न हो गई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा बयान दिया. पीएम ने कहा कि मुस्लिमों को वोट बैंक की मंडी की तरह नहीं देखा जाना चाहिए.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की शताब्दी समारोह के मौके पर कोझिकोड में पीएम ने बीजेपी राष्ट्रीय परिषद को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि 125 करोड़ की आबादी वाले देश के सपने और संकल्प भी जवान होने चाहिए.

पीएम ने इस दौरान कहा, "आजादी के बाद राजनीति के स्तर में गिरावट आई है. कुछ लोगों की वजह से ऐसा हुआ है. राजनीति में दोबारा सम्मान लौटाना जरूरी है."

पीएम मोदी ने साथ ही कहा, "दीनदयाल उपाध्याय जी कहते थे कि मुसलमानों को पुरस्कृत और तिरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए, उन्हें वोट की मंडी ना समझें बल्कि अपना समझें."

पीएम ने कहा कि देश में ऐसा माहौल बना दिया गया है कि देशभक्ति को भी कोसा जाता है. हमें समाज के निचले वर्ग का विकास करना है. हमारी विकास यात्रा में कोई पीछे नहीं रह सकता.

दो अक्तूबर को पेरिस समझौते पर मुहर

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती दो अक्तूबर के दिन भारत पेरिस में ‘कान्फ्रेंस ऑफ पार्टीज’ में हुए फैसलों पर मुहर लगाएगा.

पीएम ने कहा कि दुनिया ने माना है कि पर्यावरण में भारत का योगदान सबसे ज्यादा है. गांधी जी ने पर्यावरण के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार की सभी योजनाओं के केंद्र बिंदु में गरीब है. हमारी सरकार समाज के आखिरी व्यक्ति के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

First published: 26 September 2016, 9:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी