Home » इंडिया » PM Modi Oath Taking Ceremony: Mizoram CM and MNF chief Zoramthanga will not attend
 

मिजोरम में NDA के सहयोगी MNF की सरकार, फिर भी PM मोदी के शपथ में शामिल नहीं होंंगे मुख्यमंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2019, 12:19 IST

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी के शपथ में 6000 से ज्यादा मेहमानों के शामिल होने की खबर है. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि पीएम मोदी के शपथ में मिजोरम के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे. मिजोरम के मुख्यमंत्री एनडीए की सहयोगी एनएनएफ के अध्यक्ष हैं. मिजोरम में एमएनएफ की सरकार है.

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा के निजी सचिव ने लाल्हमानसांगा ने बताया, "मुख्यमंत्री अत्यंत आधिकारिक व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाएंगे. मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री लालरुअत्कीमा, नवनिर्वाचित सांसद सी लालरोसांगा और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके वनलालजावमा समारोह में शामिल होंगे."

MNF भाजपा के नेतृत्व वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) का घटक दल है. जहां एक तरफ पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टी के कई नेता और विपक्षी पार्टियों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे वहीं एनडीए के घटक दल के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समरोह में शामिल न होना हैरान करने वाला है.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों में से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आदि के शामिल होने की खबर है.

हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. 

ममता बनर्जी एक घंटे पहले PM मोदी के शपथ में जाना चाहती थीं, फिर ऐसा क्या हुआ कि प्लान कर दिया कैंसिल

कांग्रेस के इस नेता ने बंपर जीत पर की PM मोदी की तारीफ, पार्टी ने उनके साथ किया ये सलूक

First published: 30 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी