Home » इंडिया » PM Modi on Varanasi tour green signal electric engine
 

वाराणसी दौरे पर PM मोदी, डीजल से परिवर्तित हुए इलेक्ट्रिक इंजन को दिखाई हरी झंडी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 13:35 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. आज रविदास जयंती है. इस शुभ मौके पर उन्होंने गुरुद्वारे में संत रविदास के दर्शन किए. इसके साथ ही मोदी ने डीजल इंजन से परिवर्तित हुए इलेक्ट्रिक इंजन को हरी झंडी दिखाई.

इस कार्यक्रम के बाद मोदी ने दिव्यांग लोगों से बातचीत की. इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने काशी वासियों को लगभग 2900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी के वाराणसी दौरे के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे.

इस मौके पर PM मोदी ने कहा, "काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला और विकास की परियोजनाओं की नींव रखी. 2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था. आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है."

PM ने कहा, "संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है. आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है." उन्होंने कहा, "हमारे नौजवान साथी जो डिजिटल इंडिया के युग में सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बन रहे हैं, हम उनके साथ मिलकर वर्तमान स्थिति को बदलने वाले है."

मोदी ने कहा, "गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन, मुफ्त में गैस कनेक्शन, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, किसानों के लिए सिंचाई व्यवस्था और 6,000 रुपये वार्षिक अनुदान के साथ ही अन्य कई ऐसी योजनाएं शुरू की गई हैं, जो वंचित वर्ग को ऊपर उठाने के लिए हैं."

बेंगलुरू एयर शो में सूर्यकिरन के दो एयरक्राफ्ट क्रैश, एक पायलट की मौत

First published: 19 February 2019, 13:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी