Home » इंडिया » Pm Modi plays a traditional drum in Nepals muktinath
 

नेपाल: पीएम मोदी ने मुक्तिनाथ मंदिर में बजाया पारंपरिक ढोल, देखे VIDEO

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 16:57 IST

पीएम मोदी दो दिनों की नेपाल यात्रा के दूसरे दिन शनिवार को मुक्तिनाथ मंदिर पहुंचे. मंदिर पहुंचते ही सबसे पहले उन्होंने मंदिर में पूजा की. जिसके बाद उन्होंने यहां पर स्थानीय लोगों के साथ पारंपरिक ढोल बजाया. पिछले सालों में जिस तरह से यहां के हालात रहे हैं, उस हिसाब से पीएम मोदी की ये नेपाल यात्रा काफी अहम है. बता दें कि इससे पहले दिन पीएम मोदी ने यहां राम और सीता मंदिर में मजीरा बजाया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को पशुपतिनाथ मंदिर में विशेष पूजा की. मोदी ने मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पशुपतिनाथ मंदिर में लगभग आधा घंटा बिताए. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, नेपाल के संस्कृति, पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री रबिंद्र अधिकारी और अन्य अधिकारियों ने पशुपतिनाथ मंदिर में मोदी का स्वागत किया.

 

वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे और नेपाल में भारत के राजदूत मंजीव सिंह पुरी मोदी के सम्मान में भोज की मेजबानी करेंगे. नई दिल्ली रवाना होने से पहले पीएम मोदी काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में भी शिरकत करेंगे.

बता दें पीएम मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जनकपुर-अयोध्या बस सेवा सहित 900 मेगावाट पनबिजली परियोजना का उद्घाटन भी किया. इसके साथ हीं जनकपुर सिटी तैयार करने के लिए 100 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें-नेपाल दौरे पर PM मोदी ने उठाया चीनी प्रभाव को ख़त्म के लिए ये बड़ा कदम

उन्होंने द्विपक्षीय संबधों को सुधारने के लिए शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली, राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और अन्य सरकारी अधिकारियों से बात करते हुए कहा, "नेपाल के साथ सभी गलतफहमियां खत्म हो गई हैं."

First published: 12 May 2018, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी