Home » इंडिया » PM Modi Praises Class IX Student Ravisha From Goa For Essay On 'Swachh Bharat'.
 

पीएम मोदी ने गोवा की नौवीं में पढ़ने वाली रविशा को इस काम के लिए ट्वीटर पर दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 16:53 IST

स्वच्छ भारत विषय पर लिखे निबंध के लिए पुरस्कार जीतने वाली गोवा की एक नौवीं कक्षा को पीएम मोदी ने बधाई दी है. गोवा की रविशा चाहती है कि गांधी जयंती सिर्फ दो अक्टूबर को ही नहीं, बल्कि हर रोज मनाई जानी चाहिए. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा भी उसके निबंध को सराहा गया है. 

पीएम मोदी ने रविवार को दक्षिण गोवा के मडगांव में स्थित फातिमा कान्वेंट हाई स्कूल की छात्रा रविशा कुडचाडकर को ट्वीट कर बधाई दी. मोदी ने ट्वीट किया,

 

"अपने पुरस्कार विजेता निबंध में गोवा की रविशा ने इस बारे में लिखा कि स्वच्छ भारत के लिए क्या किया जाना चाहिए. मैं उनके काम के लिए उनकी सराहना करता हूं."

दरअसल 'स्वच्छ भारत' विषय पर लिखे निबंध में रविशा ने कहा, "इस गांधी जयंती पर महज झाड़ू उठाने से कहीं ज्यादा की जरूरत है, इसके बजाय हम किसी अन्य तकनीक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं." यह निबंध प्रतियोगिता छात्रों की पहल के तौर पर आयोजित की गई थी.

निबंध में अंत में कहा गया, "सिर्फ दो अक्टूबर नहीं, बल्कि हर रोज गांधी जयंती मनाई जानी चाहिए." गोवा के सीएम पर्रिकर ने भी रविशा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, "आपको बधाई रविशा. जैसा कि हम स्वच्छ गोवा की ओर बढ़ रहे हैं, आपका निबंध सभी गोवावासियों का मार्गदर्शन करे."

First published: 25 September 2017, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी