Home » इंडिया » PM Modi reacts in Bahrain on former finance minister Arun Jaitley
 

पीएम मोदी ने बहरीन में जेटली को किया याद, बोले- मेरा दोस्त अरुण चला गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2019, 9:11 IST

पीएम मोदी शनिवार को पहली बार बहरीन पहुंचे जहां उन्होंने नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान वह पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर भावुक नजर आए. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जेटली को याद किया और कहा कि, "मैं गहरा दर्द दबाए हुए बैठा हूं आज मेरा दोस्त अरुण चला गया.”

पीएम मोदी ने कहा कि, "जब सभी कृष्ण जन्मोत्सव मना रहे हैं, उस समय मेरे भीतर एक शोक है. मैं गहरा दर्द दबाए हुए बैठा हूं.” उन्होंने कहा कि, “छात्र जीवन से जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन का एक के बाद एक कदम मिलाकर चला. राजनीति की यात्रा साथ-साथ शुरू की. एक-दूसरे के साथ जुड़े रहना और साथ मिलकर जूझते रहना. सपनों को सजाना और सपनों को निभाना ऐसा लंबा सफर जिस दोस्त के साथ पूरा किया, उस दोस्त अरुण जेटली ने आज ही अपनी देह छोड़ दी.”

जेटली के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए मोदी ने कहा, 'मैं कल्पना नहीं कर सकता हूं कि मैं इतना दूर यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया. इसी महीने कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री बहन सुषमा स्वराज चली गईं और आज मेरा दोस्त अरुण चला गया. मेरे लिए बड़ी दुविधा का पल है. मैं एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हुआ हूं और दूसरी तरफ दोस्ती का एक सिलसिला भावनाओं से भरा हुआ है. मैं बहरीन की धरती से भाई अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनको नमन करता हूं. साथ ही इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दे, ऐसी प्रार्थना करता हूं.”

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, “बहरीन की मेरी ये यात्रा भले ही सरकार के मुखिया के नाते, प्रधानमंत्री के तौर पर है, लेकिन मेरा मकसद यहां बसे भारतीयों से मिलना और बहरीन के लाखों दोस्तों से संवाद करने का भी है. आज जन्माष्टमी का पवित्र पर्व है. मुझे बताया गया है कि गल्फ क्षेत्र में जन्माष्टमी पर कृष्ण कथा सुनाने की परम्परा आज भी है. कल मैं श्रीनाथ जी के मंदिर जा कर आप सबकी और आपके मेज़बान देश की समृद्धि और शान्ति के लिए प्रार्थना करूंगा.”

बता दें कि देश की आजादी के 70 साल बाद भारत के किसी प्रधानमंत्री की बहरीन की ये पहली आधिकारिक यात्रा है. जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी की बहरीन यात्रा से दोनों देशों में व्यापारिक और सांस्कृतिक रिश्ते मजबूत होंगे और बहरीन में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को इससे अधिक फायदा होगा.

आज पंचतत्व में विलीन होंगे अरुण जेटली, 1.30 बजे BJP मुख्यालय से शुरु होगी अंतिम यात्रा

First published: 25 August 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी