Home » इंडिया » PM Modi reveal in interview on former RBI governor Urjit Patel's resignation
 

इंटरव्यू में PM मोदी ने पूर्व RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे पर किया बड़ा खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 10:40 IST

साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी ANIको दिए एक इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने हालही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर भी खुलासा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ने छह महीने पहले ही इस्तीफा देने की बात कही थी.

उन्होंने उर्जित पटेल के इस्तीफे के पीछे किसी भी टकराव से साफ इनकार किया. प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरव्यू में कहा “मैं पहली बार खुलासा कर रहा हूं. RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने पिछले छह या सात महीने पहले मुझसे इस्तीफे के लिए कहा था, उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से इस बारे में लिखा था''.

 

प्रधानमंत्री ने कहा सीबीआई और न्यायपालिका जैसे संस्थान उनकी सरकार के लिए सर्वोपरि हैं. इस मामले में कांग्रेस को केंद्र की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है. पीएम मोदी ने कहा "जब सीबीआई का आंतरिक मामला सामने आया, तो सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और उनके डिप्टी राकेश अस्थाना को कानूनी रूप से छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया. क्योंकि संस्थान हमारे लिए सर्वोपरि है''.

पीएम मोदी ने कहा “हाल ही में सोहराबुद्दीन मामले में निर्णय आया. जरा उस फैसले को पढ़िए. देखें कि संस्थानों का दुरुपयोग कैसे हुआ. हम पर आरोप यह है कि मोदी इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. और आप कह रहे हैं यह प्रतिशोध है. ईडी अपना काम पेशेवर तरीके से कर रही है.

ये भी पढ़ें : PM मोदी का इंटरव्यू में बड़ा बयान, कहा- कानूनी प्रक्रिया से ही बनेगा अयोध्या में राममंदिर

First published: 2 January 2019, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी