Home » इंडिया » PM Modi's visit to Portugal and France may be canceled amid increase in Covid-19 cases
 

Covid-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच रद्द हो सकती है PM मोदी की आगामी पुर्तगाल और फ्रांस यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 9:35 IST

Covid-19 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मई में पुर्तगाल और फ्रांस की यात्रा करने की संभावना नहीं है क्योंकि भारत में covid -19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है. पीएम मोदी को 8 मई को भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं के शिखर सम्मेलन (India-EU leaders’ summit) के लिए पुर्तगाल की यात्रा और उसके बाद फ्रांस की द्विपक्षीय यात्रा करनी थी. अब दोनों वर्चुअल फॉर्मेट में हो सकते हैं.

8 मई के शिखर सम्मेलन में भारत-यूरोपीय संघ के व्यापार और निवेश के मोर्चे पर कुछ घोषणाएं होने की उम्मीद थी, जहां दोनों पक्ष द्विपक्षीय व्यापार और निवेश समझौते पर बातचीत कर रहे हैं. देश में covid 19 संक्रमण बढ़ोतरी के बाद यूके ने सोमवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की यात्रा को रद्द कर दिया.

स्थानीय मीडिया ने सोमवार को बताया कि ब्रिटेन ने covid-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनाई है. स्काई न्यूज के अनुसार भारत से ब्रिटेन की यात्रा को गैर-ब्रिटेन और आयरिश नागरिकों के लिए शुक्रवार सुबह 4 बजे से प्रतिबंधित किया जा रहा है.


स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने घोषणा की कि यह महत्वपूर्ण लेकिन मुश्किल निर्णय भारत में covid संक्रमण के कारण किया गया है. भारत के यात्रियों को ब्रिटेन में प्रवेश से तब तक मना कर दिया जाएगा हालांकि ब्रिटिश नागरिक यात्रा कर सकते हैं, जिन्हे क्वारंटीन से गुजरना होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे. भारत के COVID-19 मामलों ने 18 अप्रैल को 1.5 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया.

रविवार तक देश में अब तक कुल 1,50,58,019 मामले और 1,78,793 मौतें हुई थी. इस दौरान देश में 2,75,196 नए COVID -19 मामले दर्ज किए. 18 अप्रैल को सबसे अधिक सिंगल डे मामले सामने आये हैं. रविवार को मौतों का आंकड़ा 1,620 रहा. आंकड़ों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लद्दाख के मामले और मौतें शामिल नहीं हैं.

Covid-19 : यूपी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं, जल्द आएंगी 2.75 लाख शीशियां- UP सरकार

First published: 20 April 2021, 9:30 IST
 
अगली कहानी